Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संजय राउत बोले - महाराष्ट्र के 25 हजार करोड़ रुपये केंद्र के पास, कोरोना के खिलाफ लड़ाई कैसे लड़ें

संसद में शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र की 25 हजार करोड़ की राशि नहीं चुका रही है। ऐसे में हम कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई कैसे जारी रखें?

संजय राउत बोले - महाराष्ट्र के 25 हजार करोड़ रुपये केंद्र के पास, कोरोना के खिलाफ लड़ाई कैसे लड़ें
X
संजय राउत, फ़ोटो फ़ाइल

संसद भवन में केंद्र सरकार के खिलाफ कई विपक्षी पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन किया। सभी विपक्षी पार्टियों की मांग थी कि केंद्र उनकी बकाया जीएसटी की राशि चुकाए। इस दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महाराष्ट्र की 25 हजार करोड़ की राशि नहीं चुका रही है। ऐसे में हम कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई कैसे जारी रखें?

इन पार्टियों ने किया विरोध प्रदर्शन

जानकारी मिल रही है कि संसद में कई विपक्षी पार्टियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इन पार्टियों में टीआरएस , तृणमूल कांग्रेस , डीएमके, आरजेडी, आम आदमी पार्टी, एनसीपी, समाजवादी पार्टी और शिवसेना शामिल थे। इस दौरान बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। अमित मित्रा ने कहा कि केंद्र सरकार जीएसटी की बैठक में विकल्पों के मामले में हमें मजबूर करती है, तो ये भारत की सबसे बड़ी ऐतिहासिक भूल होगी।

बता दें कि केंद्र सरकार ने जीएसटी मामलों में राज्यों को दो विकल्प दिए हैं। हालांकि इन विकल्पों के मामले में भी राज्य सरकारें सहमत नहीं हो पा रही है। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री का कहना है कि इन विकल्पों के मामले में केंद्र सरकार राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल कर रही है।

संजय राउत बोले - राज्यों की मदद करे केंद्र सरकार

संजय राउत ने इस मामले में केंद्र सरकार को राज्यों की मदद करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को पीएम केयर्स फंड से राज्यों की मदद करनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करती है तो राज्यों के लिए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ना काफी मुश्किल हो जाएगा।

Next Story
Top