Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: भारत सरकार ने बजाया अलार्म, जल्द से जल्द छोड़ दें राजधानी कीव, जानें वजह

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी युद्ध को लेकर भारत सरकार (Indian Govt) ने एक नई एडवाइजरी भारतीयों के लिए जारी कर दी है।

Russia Ukraine War: भारत सरकार ने बजाया अलार्म, जल्द से जल्द छोड़ दें राजधानी कीव, जानें वजह
X

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी युद्ध को लेकर भारत सरकार (Indian Govt) ने एक नई एडवाइजरी भारतीयों के लिए जारी कर दी है। सरकार ने जल्द से जल्द कीव छोड़कर जाने का आदेश जारी कर दिया है। मंगलवार को भारतीय दूतावास की ओर से यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है।

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने नई एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सभी भारतीय नागरिक को आज ही जल्द से जल्द कीव छोड़कर चले जाए। बस हो, ट्रेन हो या फिर कोई अन्य साधन शहर को जल्द से जल्द छोड़ दें। बीते रविवार को भी भारतीय दूतावास की ओर से एडवाइजरी जारी करते हुए कहा था कि यूक्रेन से आने वाले छात्रों ने वैक्सीन डोज या फिर एनटीपीसीआर नहीं ली है तो वह 14 दिनों तक भारत में ही सेल्फ आइलोलेशन में रहना होगा।

भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ऑपरेशन गंगा चला रखा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि 216 भारतीय नागरिकों को लेकर आठवीं उड़ान हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई। जबकि 218 भारतीयों को लेकर नौवीं उड़ान ने रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय वायुसेना से यूक्रेन में फंसे भारतीयों के एयरलिफ्ट ऑपरेशन में शामिल होने का आदेश दे दिया है। सभी नागरिकों को वापस लाने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है। यूक्रेन में रूसी सेना तेजी से आगे बढ़ रही है और रूस ने अपनी न्यूक्लियर टीम को एक्टिव कर दिया है। ऐसे में रूस कीव पर जल्द से जल्द कब्जा करना चाहता है।

और पढ़ें
Next Story