Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ratha Yatra Live: पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू, जानें किन किन नेताओं ने की पूजा अर्चना

Ratha Yatra Live: उड़ीसा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकाली जा रही है। जो 19 किलो मीटर की होगी। इस Rath Yatra में शामिल होने के लिए भक्त भारत के कोने कोने से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आए हैं। इस रथ को विश्व प्रसिद्ध बताया गया है।

Ratha Yatra Live: पुरी शहर के भ्रमण पर निकले भगवान जगन्नाथ, बंगाल में सीएम ममता और नुसरत जहां ने रथ खींचाRatha Yatra Live update Odisha Devotees Puri for Jagannath Rath Yatra today

Ratha Yatra Live: उड़ीसा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकाली जा रही है। जो 19 किलो मीटर की होगी। इस Rath Yatra में शामिल होने के लिए भक्त भारत के कोने कोने से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आए हैं। इस रथ को विश्व प्रसिद्ध बताया गया है।

Ratha Yatra Live :

पश्चिम बंगाल में शुरू हुई भगवान जन्नाथ की यात्रा, सीएम ममता और टीएमसी सांसद जहां ने खींचा रथ

बंगाल में भगवान जगन्नाथ की यात्रा से पहले टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इस्कॉन मंदिर की आरती में शामिल हुई।

पश्चिम बंगाल में भगवान जगन्नाथ की यात्रा में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी और सांसद नुसरत जहां पहुंचीं। दोनों ने इस्कॉन मंदिर में पूजा अर्चना की।

पुरी में शहर भ्रमण पर निकली भगवान जगन्नाथ की यात्रा, दिखी लाखों भक्तों की भीड़

पुरी में भगवान जगन्नाथ यात्रा के दौरान सांस्कृतिक समारोह की झलक देखने को मिल रही है।

उड़ीसा के पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकाली जाएगी। इस यात्रा में शामिल होने के लिए भक्त भारत के कोने कोने से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी आते हैं। इस रथ को विश्व प्रसिद्ध बताया गया है।

कहते है कि इस रथ में भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा बैठे होते हैं और जो भक्त सच्चे मन से भगवान की इस रथ यात्रा में शामिल होता है और रथ को खींचने में हाथ लगता है। उसके सभी पाप मिट जाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ भगवान जगन्नाथ की यात्रा से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रथ यात्रा के अवसर पर देश के लोगों को शुभकामनाएं दीं है और प्रार्थना की है कि भगवान जगन्नाथ उन्हें शांति, समृद्धि और सभी के जीवन में खुशियां दें। 142 वीं भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जा रही है।

इसके अलावा गुजरात के अहमदाबाद में आज जगन्नाथ यात्रा निकाली जाएगी। लेकिन उससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में पत्‍नी सोनल शाह के साथ भगवान जगन्‍नाथ की पूजा अर्चना की । वहीं यात्रा से पहले सीएम विजय रूपानी और डिप्टी सीएम नितिनभाई पटेल ने भी पूजा अर्चना की।

बता दें कि पुरी के जगन्नाथ मंदिर में जगन्नाथ रथयात्रा का जश्न शुरू हो गया है। यात्रा को देखने के लिए पुरी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे हैं।


Next Story
Share it
Top