Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे के कर्मचारियों ने किया देशभर में हड़ताल का ऐलान, रखी ये शर्त

कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारियों ने देशभर में हड़ताल का ऐलान कर दिया है। जानकारी मिल रही है कि ये ऐलान नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (NFIR) ने बोनस और कुछ अन्य लंबित मांगों को लेकर किया है।

रेलवे के कर्मचारियों ने किया देशभर में हड़ताल का ऐलान, रखी ये शर्त
X

रेलवे के कर्मचारियों ने किया देशभर में हड़ताल का ऐलान, रखी ये शर्त

कोरोना काल में रेलवे के कर्मचारियों ने देशभर में हड़ताल का ऐलान कर दिया है। जानकारी मिल रही है कि ये ऐलान नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (NFIR) ने बोनस और कुछ अन्य लंबित मांगों को लेकर किया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि रेलवे के कर्मचारी कब हड़ताल पर जाने का प्लान बना रहे हैं।

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (NFIR) ने कही ये बात

नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन (NFIR) के महामंत्री एम रघुवईया (M Raghavaiah) ने कहा है कि कोरोना काल में लाखों कर्मचारी अपनी जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। इस वजह से रेलवे ट्रेनों की संख्या बढ़ाती जा रही है। देशभर में लोगों को रेलवे की सुविधा दी जा रही है। लेकिन सरकार रेलवे के उन्हीं कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं करना चाहता है। इसलिए रेलवे के कर्मचारी इस हड़ताल के लिए मजबूर हो गए हैं।

2000 करोड़ नहीं मिले

उन्होंने कहा कि रेलवे के कर्मचारियों का 2000 करोड़ बोनस अभी तक सरकार ने नहीं दिया है। रलवे को कोरोना काल में भी चलाने के लिए रेलवे के कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इस वजह से अभी तक 300 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। लेकिन उनके परिवार वाले को भी उचित मुआवजा नहीं मिला है।

निजीकरण पर भी उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे को नवरत्न कहा था। लेकिन आज उसी नवरत्न का निजीकरण करवाया जा रहा है। रेलवे को प्राइवेट हाथों में देने का हम पूर्ण विरोध करते हैं।

Next Story