Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारी

बीते एक महीने से कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे को लेकर चल रही खिंचातानी के बीच राहुल गांधी ने आज बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

राहुल गांधी ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, ट्वीट कर दी जानकारीRahul Gandhi resigned as Congress president post share tweet

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा ने पर उतारू हुए राहुल गांधी ने बुधवार को दोहराया कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) जल्द चुनाव कर नया अध्यक्ष चुनेगी।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की चिट्ठी को सार्वजनिक किया है और इस्तीफा देने की बात का भी जिक्र किया है।

एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी को और अधिक देरी किए बिना नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर जल्द फैसला करना चाहिए, मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं। मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं।

आगे कहा कि सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द एक बैठक बुलानी चाहिए और फैसला करना चाहिए कौन होगा अगला अध्यक्ष। हालांकि, राहुल के इस्तीफे को लेकर एक महीने से अधिक समय हो गया है। बीते एक महीने में कई बैठके हो चुकी हैं। पार्टी सूत्रों ने कहा कि कम से कम एक सप्ताह के लिए एक संकल्प दृष्टि में नहीं है।

बीते दिन सोमवार को गांधी ने पांच कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की थी। जिन्होंने उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था।

Share it
Top