Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने पूर्वजों के वादों को पूरा नहीं किया, आज पीएम मोदी कर रहे : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि दूसरी बार नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर भारत में 70 साल से चली आ रही समस्याओं को हल किया है।

राहुल गांधी ने पूर्वजों के वादों का पूरा नहीं किया, आज पीएम मोदी कर रहे : अमित शाहअमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कर्नाटक के हुबली में नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने 70 साल से चली आ रही समस्या का हल किया

अमित शाह ने कहा कि दूसरी बार नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर भारत में 70 साल से चली आ रही समस्याओं को हल किया है। नागरिकता संशोधन विधेयक संसद में पास किया गया था। यह विधेयक धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देता है जो शरणार्थी के रूप में भारत आए हैं। इनमें सिख, हिंदू, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई शामिल हैं।

1950 में समझौते पर हस्ताक्षर किए गये थे

अमित शाह ने आगे कहा कि 1950 में पंडित जवाहर लाल नेहरू ने लियाकत अली खान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। जिसका उद्देश्य दोनों देशों के अल्पसंख्यकों की रक्षा करना और उनकी मुख्यधारा को सुनिश्चित करना था। आज 70 साल बाद भारत ने अपना वादा निभाया। हमारे मुस्लिम, ईसाई, जैन, बौद्ध, सिख और अन्य अल्पसंख्यकों को समान अधिकारों के साथ व्यवहार किया गया था।

पाकिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की जनसंख्या कम हुई

अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान में (पूर्व और पश्चिम दोनों) 30% हिंदू थे। आज पाकिस्तान में 3 प्रतिशत और बांग्लादेश में 7 प्रतिशत से नीचे हैं। मैं प्रदर्शनकारियों से पूछना चाहता हूं कि ये अल्पसंख्यक कहां गए? क्या उनमें से कोई जवाब दे सकता है?

विपक्ष वोट बैंक की राजनीति कर रहा

कई बलात्कार किए गए। धार्मिक स्थलों को तोड़ दिया गया। अफगानिस्तान में गौतम बुद्ध की एक विशाल मूर्ति थी। इसे सैन्य टैंकों द्वारा उड़ा दिया गया था। पीएम मोदी उन्हें बचाने और उन्हें उनके बुनियादी मानवाधिकार देने के लिए यह कानून लेकर आये हैं। विपक्ष क्यों परेशान हो रहा है? उन्हें केवल अपनी वोट-बैंक की राजनीति करनी है।

राहुल गांधी ने पूर्वजों का वादा पूरा नहीं किया

उन्होंने आगे कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, प्रथम एचएम सरदार पटेल और प्रथम अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद जी ने वादा किया था कि हम इन अल्पसंख्यकों को नागरिकता देंगे। राहुल गांधी, ये सभी नेता कांग्रेस से हैं। आपने अपने पूर्वजों के इन वादों को पूरा नहीं किया। इसे आज पीएम मोदी पूरा कर रहे हैं।

शरणार्थियों में 70 प्रतिशत दलित हैं

अमित शाह ने यह भी कहा कि यहां तक कि राष्ट्र के पिता महात्मा गांधी ने 26 सितंबर 1947 को कहा था कि पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं और सिखों को भारत वापस आने के सभी अधिकार हैं। यदि उनके साथ समान व्यवहार नहीं किया जाता है तो वह वहां से भारत आ सकते हैं। इन शरणार्थियों में से 70 प्रतिशत दलित हैं। मैं उन प्रदर्शनकारियों से पूछना चाहता हूं जो सीएए के खिलाफ हैं - इन दलितों के खिलाफ प्रदर्शन करने से आपको क्या फायदा होगा?

प्रदर्शनकारी दलितों के खिलाफ जाकर क्या हासिल करेंगे

विपक्ष पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि इन्होंने लोगों को गुमराह किया, लोगों को सीएए के विरोध में सड़कों पर उतारा, अगर इसके ज़िम्मेदार कोई हैं तो वो राहुल बाबा एंड कंपनी, सपा, बसपा, कम्युनिस्ट, केजरीवाल और ममता हैं। मैं नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वालों से पूछना चाहता हूं कि आप पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए दलितों के खिलाफ जाकर क्या हासिल करेंगे? जो लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं वे दलित विरोधी हैं।

Next Story
Top