Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Election 2022: जानें आखिर क्यों हुई पंजाब चुनाव के दौरान एक्टर सोनू सूद पर कार्रवाई, ये है पूरा मामला

मोगा में चुनाव आयोग ने एक्टर सोनू सूद पर बड़ी कार्रवाई की है। सोनू की कार को जब्त कर लिया गया है और साथ ही घर में रहने के लिए कहा गया है।

Punjab Election 2022: जानें आखिर क्यों हुई पंजाब चुनाव के दौरान एक्टर सोनू सूद पर कार्रवाई, ये है पूरा मामला
X

पंजाब (Punjab) में रविवार को विधानसभा (Assembly) के लिए वोटिंग (Voting) जारी है। यहां मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है। इसी बीच चुनाव आयोग पूरी तरह अलर्ट है। वहीं मोगा में चुनाव आयोग ने एक्टर सोनू सूद पर बड़ी कार्रवाई की है। सोनू की कार को जब्त कर लिया गया है और साथ ही घर में रहने के लिए कहा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोनू सूद चुनाव के दिन गांवों में जा रहे थे। चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी कि लोग कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में सेलिब्रिटी को देखकर प्रभावित हो सकते हैं। इसके बाद चुनाव आयोग ने सोनू सूद की गाड़ी को जब्त कर लिया। पंजाब पुलिस ने मतदान के दौरान मोगा जिले के लांधेके गांव में संदिग्ध गतिविधि के आधार पर एक एसयूवी को जब्त कर लिया। इसी गाड़ी में सोनू सूद बैठे थे। आगे की कार्रवाई जारी है।

अकाली दल पर सोनू सूद का तंज

जानकारी के लिए बता दें कि सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर मोगा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं। सोनू सूद ने कहा कि हमें विभिन्न बूथों पर विपक्ष के लोगों खासकर अकाली दल के लोगों द्वारा धमकी भरे कॉल्स के बारे में पता चला था। कुछ बूथों पर पैसे बांटे जा रहे हैं। निष्पक्ष चुनाव कराना और सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है। तो हम बाहर चले गए। अब हम घर पर हैं। निष्पक्ष चुनाव हो।

अकाली दल ने की शिकायत

अकाली दल ने सोनू सूद से शिकायत की थी कि सोनू सूद मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में शिरोमणि अकाली दल की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके बाद चुनाव आयोग ने अभिनेता सोनू सूद को बूथ पर जाने से रोक दिया और उनकी कार भी जब्द कर दी। हालांकि सोनू सूद ने इन सभी आरोपों से इनकार किया। अकाली दल के पोलिंग एजेंट दीदार सिंह ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी

इस मामले पर मोगा जिले के पीआरओ ने बताया कि अभिनेता एक मतदान केंद्र में घुसने की कोशिश की। इस दौरान उनकी कार को जब्त कर घर भेज दिया गया। साथ ही उन्हें भी घर से बाहर नहीं निकलने के लिए आदेश दिया गया है। आगे कहा कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोनू सूद पिछले कई दिनों से अपनी बहन के लिए प्रचार कर रहे हैं। पंजाब में 117 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है।

और पढ़ें
Next Story