Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रकाश जावड़ेकर बोले, एयर इंडिया में NRI के लिए एफडीआई की सीमा बढ़ाकर 100 प्रतिशत की गई

पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों के विलय को मंजूरी दी है। 1 अप्रैल 2020 से इन दस बैंकों का 4 बैंकों में विलय हो जाएगा।

प्रकाश जावड़ेकर बोले, एयर इंडिया में NRI के लिए एफडीआई की सीमा बढ़ाकर 100 प्रतिशत की गई
X
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

केंद्र सरकार ने नॉन रेसिडेंट ऑफ इंडिया (एनआरआई) के लिए बड़ा फैसला लिया है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनआरआई के लिये, लिए गए फैसले की जानकारी दी है।

सामाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को बताया कि एयर इंडिया में नॉन रेसिडेंट ऑफ इंडिया (एनआरआई) के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की सीमा बढ़ाकर 100 प्रतिशत की गई, पहले ये 49 प्रतिशत थी।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 10 बैंको का जो 4 बैंको में विलय हुआ था। उस पर आज बैठक में फैसला लिया गया है। इसके अलाव कई महत्वपूर्ण फैसले हुए हैं। इन बैकों में पिछले सालों में 40 हजार करोड़ रुपये सरकार ने री-कैपिटलाइज किया है।

10 बैंकों का 4 बैंकों में विलय

बता दें कि आज पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों के विलय को मंजूरी दी है। 1 अप्रैल 2020 से इन दस बैंकों का 4 बैंकों में विलय हो जाएगा।

मास्क की कमी पर दिया बयान

भारत में जब से कोरोना वायरस के केस सामने आएं है, तब ही से लोगों ने मास्क को खरीदना शुरू कर दिया है। जिस कारण बाजारों में मास्क की कमी हो गई है। मास्क की कमी होने के कारण 150 रुपये का मास्क 500 रुपये तक में बिक रहा है।

मास्क की कमी की रिपोर्ट पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मास्क पहनना एकमात्र समाधान नहीं है और सभी के लिए आवश्यक नहीं है। अन्य चीजें हैं, अपने हाथों को साफ रखना, सार्वजनिक स्थानों पर सावधानी बरतना जरूरी है। हाथ मिलाने के बजाए दूर से ही नमस्ते करें।

Next Story
Top