Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में नहीं था चीन का जिक्र, ये है कारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में चीन का नाम नहीं लिया। इससे कांग्रेस काफी नाराज दिखी। कांग्रेस ने ये तक कह दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन का नाम लेने से भी डरते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन में नहीं था चीन का जिक्र, ये है कारणप्रधानमंत्री नरेंद्र (फाइल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की जनता को संबोधित किया। इस 17 मिनट 39 सेकंड के संबोधन में प्रधानमंत्री कोरोना वायरस और लॉकडाउन के विषय में ही बात करते रहे और चीन का नाम तक नहीं लिया।

कांग्रेस ने बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में चीन का नाम नहीं लिया। इससे कांग्रेस काफी नाराज दिखी। कांग्रेस ने ये तक कह दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन का नाम लेने से भी डरते हैं। लेकिन जानकारों का मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चीन का जिक्र न करने के पीछे का कारण कुछ और था।

कांग्रेस ने ट्वीटर पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि चीन भारत की सीमा के 423 मीटर अंदर तक घुस गया। साथ ही उस तस्वीर में लिखा है कि भारत की सीमा में चीन के 16 टेंट, टरपॉलिन, बड़ा शेल्टर और लगभग 14 वाहन मौजूद हैं। साथ ही यह सवाल भी लिखा है कि क्या अब भी नरेंद्र मोदी इसे नकार सकते हैं? इसके अलावा दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने हैशटैग के साथ लिखा है कि भाषण बंद करो और काम शुरू करो

बतानी पड़ती पूरी कहानी

जानकारों का मानना है कि प्रधानमंत्री अगर चीन का जिक्र करते, तो उन्हें शुरू से लेकर हर एक बात बतानी पड़ती। भारत और चीन के हिंसक झड़प के बाद से ही दोनों देशों के बीच कई मीटिंग हुई। प्रधानमंत्री को हर एक बात को समझाना पड़ता और यह मुमकिन नहीं था। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों देशों के कमांडर अभी भी भारत-चीन के मसले पर बात कर रहे हैं। ऐसे में पूरी जानकारी जल्दी ही हमारे सामने आ सकती है।

Next Story
Top