Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी कल 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' करेंगे लॉन्च, जानें किसे मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करेंगे।

पीएम मोदी कल आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान करेंगे लॉन्च, जानें किसे मिलेगा लाभ
X
Pm Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शुक्रवार को आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। यह पूरा कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह पूरा कार्यक्रम वर्चुअल लॉन्चिंग के द्वारा होगा।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके अन्य विभागों के मंत्री भी रहेंगे। वहीं जिसमें सेवा केंद्रों के अलावा किसान विज्ञान केंद्र शामिल होगा। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी की गई है

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 6 जिलों में इस योजना को लॉन्च किया जाएगा। सभी जिलों के ग्रामीण इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकेंगे। वहीं दूसरी तरफ इस योजना से यूपी में लौटे 30 लाख प्रवासी मजदूरों को रोजगार मिलेगा।

प्रवासी कामगार के लिए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रोजगार के इंतजाम किए हैं। वहीं दूसरी तरफ इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बलिया से गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत की थी। जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे।

Next Story