Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी के फोटोफ्रेम की बोली लगी 11 करोड़, प्रधानमंत्री के उपहारों की नीलामी की कीमतें हैरान कर देंगी

प्रधानमंत्री मोदी के उपहारों की नीलामी (Pm Modi Gift Auction) अरबों में पहुंच गई है। नमामि गंगे परियोजना को धन जुटाने (Namami Gange Fund Raising) के लिए हो रही नीलामी में फोटो फ्रेम की बोली 11 करोड़ (Photoframe Bid 11 Crore) रुपये लगी है।

PM Modiपीएम मोदी के फोटोफ्रेम की बोली लगी 11 करोड़, प्रधानमंत्री के उपहारों की नीलामी की कीमतें हैरान कर देंगी

प्रधानमंत्री मोदी को मिले उपहारों की ऑनलाइन नीलामी (Pm Modi Gift Auction) में अरबों की बोलियां लग रही हैं। नरेंद्र मोदी को उपहार में मिले 500 रुपये के फोटो फ्रेम की बोली 11 करोड़ रुपये तक (Photoframe Bid 11 Crore) पहुंच गई है। इसके अलावा अन्य हजार रुपये तक की कीमत के उपहारों की बोलियां भी लोग करोड़ों में लगा रहे हैं। इससे आने वाली धन राशि का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट (Namami Gange Fund Raising) के तहत होगा।



इंफॉरमेटिक्स सेंटर की वेबसाइट पर चल रही उपहारों की नीलामी में 2700 से ज्यादा उपहार शामिल हैं। इसमें सबसे ज्यादा बोली अभी तक मोदी के एक प्लास्टिक के फोटो फ्रेम की लगी है। एक व्यक्ति ने 500 रुपये के फोटो फ्रेम के लिए 11 करोड़ रुपये की बोली लगायी है। हालांकि संभावना भी है कि व्यक्ति ने मनोरंजन के लिहाज से बोली लगा दी हो। आखिर में फोटो फ्रेम को वो व्यक्ति निर्धारित बोली में न लेने आए।

भगवान की मूर्तियों की बोली दस लाख

प्रधानमंत्री मोदी को बड़ी संख्या में भगवान की मूर्तियां मिली। हजारों रुपये कीमत की मूर्तियों की बोली 10 लाख तक पहुंच चुकी है। नीलामी में शामिल किए गए उपहारों में भगवान श्री राधा कृष्ण, बजरंग बली, दुर्गा मां व शिव जी की मूर्तियां भी शामिल हैं। जिनकी नीलामी बोली 13,000 रुपये से लेकर 10,00,000 रुपये तक लग चुकी है। वहीं गौतम बुद्ध की धातु के स्टेच्यू व अन्य मूर्तियों की नीलमी 17,300 रुपये से लेकर 7,00,000 में हुई है।

मोदी की तस्वीर 1.77 लाख में खरीदी

नीलामी में मोदी की एक बड़ी तस्वीर भी शामिल है। जिसका आधार मूल्य 15000 सुनिश्चित किया था। लेकिन उसे एक फैन ने 1.77 लाख रुपये में खरीद लिया है। इसी तरह लाल रंग के कृपाण का आधार मूल्य 10000 रुपये था। जिसे नीलामी में तीन लाख रुपये खरीद लिया है।

हजारों की उपहारों की लाखों में बोली

इसके अलावा मोदी को उपहार में मिली शॉल जिसका आधार मूल्य 1000 रुपये तय किया गया था। उसकी कीमत 8,500 रुपये लगाई चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी के उपहारों में महात्मा गंधी का स्टेच्यू व स्वामी विवेकानंद की एक तस्वीर भी शामिल है। जिसमें महात्मा गंधी के स्टेच्यू की सबसे बड़ी बोली 55,100 लगाई जा चुकी है जिसका आधार मूल्य 1500 रखा गया था। वहीं दूसरी तरफ 4000 रुपये के आधार मूल्य का स्वामी विवेकानंद के फोटोफ्रेम की अभी तक सबसे बड़ी बोली 21000 की लगी है। लेकिन स्वयं प्रधानमंत्री मोदी की बेहद लोकप्रियता के चलते उनके फोटोफ्रेम की कीमत इस सब से बहुत ज्यादा लगी है। मोरपंख का गुच्छा भी शामिल किया गया है जिसकी अभी तक सबसे बड़ी बोली 3,200 रुपये की लगी है। इन नीलाम हो रहे उपहारों में अलग-अलग प्रकार के शस्त्र भी शामिल हैं। लोहे की तलवार से लेकर पीतल से बना बजरंग बली का गदा भी नीलाम किया गया है। 2,500 आधार मूल्य के इस गदे की सबसे बड़ी बोली अभी 65,100 रुपये तक लगी है।

नमामि गंगे में होगा राशि का इस्तेमाल

प्रधानमंत्री मोदी के उपहारों की नीलामी से आने वाली राशि का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट में होगा। इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी के पिछले कार्यकाल के दौरान मिले उपहारों की नीलामी विगत जनवरी से फरवरी के बीच हो चुकी है। जिससे जुटाया गया धन भी नमामि गंगे परियोजना के लिए समर्पित किया गया था।

Next Story
Share it
Top