Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पीएम मोदी ने महामारी को हराने के लिए COVID-19 के मोर्चे पर मंत्रियों को किया तैनात

बिहार की जिम्मेदारी रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को दी गई है। गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान और पंजाब की देखभाल करेंगे।

पीएम मोदी ने महामारी को हराने के लिए COVID-19 के मोर्चे पर मंत्रियों को किया तैनात

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने अपने मंत्रियों को अपने राज्यों का प्रभार लेने और नेताओं से COVID-19 महामारी को हराने के लिए भूमिका निभाने को कहा है। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि पीएमओ से एक पत्र सभी मंत्रियों को भेजा गया है, जिसमें नेताओं से बढ़ती महामारी बीमारी को दूर करने में सक्रिय और प्रभावी भूमिका निभाने को कहा है।

चुने गए प्रतिनिधियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि कोई भी गरीब भोजन से वंचित न रहे। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में पीडीएस की दुकानों पर राशन बाहर तो नहीं बिक रहा। आवश्यक वस्तुएं स्थानीय बाजारों में उपलब्ध हैं और लोग उसी के लिए ओवरचार्ज तो नहीं दे रहे हैं। मंत्रियों को स्थानीय प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने और अपने स्वयं के निर्वाचन क्षेत्रों में COVID-19 की स्थिति पर भी अपडेट रखने के लिए कहा गया है।

एक सूत्र ने बताया कि स्थानीय जिला मजिस्ट्रेट के संपर्क में रहें, सुनिश्चित करें कि जो लोग विदेश से लौटे हैं, वे नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। साथ ही कोरोनो वायरस पॉजिटिव लोगों और बीमारी के कारण मरने वाले लोगों का डेटा रखने के लिए कहा गया है।

जिन मंत्रियों को प्रभार दिया गया है, वे मुख्तार अब्बास नकवी हैं, जो झारखंड की देखभाल करेंगे, जबकि महाराष्ट्र का प्रभार नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को दिया गया है। इसी तरह, यूपी की देखभाल राजनाथ सिंह, महेंद्र नाथ पांडे, संजीव बाल्यान, कृष्ण पाल गुर्जर करेंगे। बिहार की जिम्मेदारी रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को दी गई है। गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान और पंजाब की देखभाल करेंगे।

Next Story
Top