Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: अब 10 नहीं 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, इसलिए बढ़ाए गए दाम

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण रेलवे भी हरकत में आ गई है। हाल ही में 22 ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया है। साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट के रेट में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है।

Coronavirus: अब 10 नहीं 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, यहां जानेंCoronavirus: अब 10 नहीं 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, यहां जानें

Coronavirus: कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार तरह-तरह के कदम उठा रही है। हाल ही में ऐलान किया गया कि रेलवे ने 31 मार्च तक राजधानी और दुरंतों समेत 22 रेलगाड़ियां का संचालन बंद कर दिया है।। साथ ही रेलवे ने भीड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में भी बढ़ोत्तरी कर दी है।

ये है मामला

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि मुंबई, वड़ोदरा, अहमदाबाद, रतलाम,राजकोट, भावनगर डिवीजन के रेलवे स्टेशनों पर जो प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिलती थी, वो अब 50 रुपये में मिलेगी। यद कदम इसलिए उठाया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म पर ज्यादा से ज्यादा भीड़ इकट्ठा न हो। बता दें कि रेलवे का ये नियम 16 मार्च की मध्यरात्रि से लागू होगा।

रेल मंत्री ने किया ट्वीट

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग द्वारा कोरोना वायरस के लक्षणों की जांच, बचाव और जानकारी के लिए हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है। हम सभी मिलकर व आवश्यक सावधानी अपना कर इस संकट से मुक्ति पा सकते हैं. सावधानी बरतें, अफवाहों पर ध्यान ना दें।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस

मुंबई के 64 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मंगलवार को मौत हो गई है। उन्होंने हाल ही में दुबई की यात्रा का थी। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण यह पहली मौत थी। वहीं भारत में कोरोना वायरस के कारण ये तीसरी मौत का मामला था।

Next Story
Top