Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश के सागर में ट्रेनी विमान क्रैश, बाल-बाल बची महिला पायलट, मंत्री सिंधिया ने भेजा जांच दल

यह विमान चाइम्स एविशन कंपनी का बताया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री के निर्देश पर जांच टीम हादसे वाली जगह पर पहुंच रही हैं।

मध्य प्रदेश के सागर में ट्रेनी विमान क्रैश, बाल-बाल बची महिला पायलट, मंत्री सिंधिया ने भेजा जांच दल
X

नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस विमान हादसे की जांच के दिए आदेश। 

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक एविएशन इंस्टीट्यूट का विमान रन-वे से भटकने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि हादसे में विमान में सवार महिला ट्रेनी पायलट बाल-बाल बच गईं। नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हादसे का संज्ञान लेते हुए जांच कराने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज दोपहर करीब तीन बजे सागर जिले में चाइम्स एविएशन कंपनी का विमान ढाना हवाई पट्टी से भटककर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चाइम्स एविशन कंपनी का ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट है। इस हादसे में विमान में सवार महिला ट्रेनी पायलट बाल-बाल बच गईं। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पाते ही वहां लोगों का भीड़ जुट गई। हालांकि विमान को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन स्थिति की गंभीरता को समझते हुए नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले का संज्ञान लिया है।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए जांच टीम को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए। सिंधिया ने कहा कि भाग्य से ट्रेनी पायलट सुरक्षित है, लेकिन हम हादसा होने की वजह तलाशने के लिए जांच करा रहे हैं। बता दें कि सात मई को एमपी के ग्वालियर में रेमडेसिविर इंजेक्शन ले जा रहा मध्य प्रदेश सरकार का एक विमान लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान के पायलट और सहपायलट को मामूली चोटें लगी थीं।

Next Story