Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल से कम हो सकते हैं Petrol-Diesel के दाम!, यहां पढ़ें पूरी खबर

उम्मीद है कि कल पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर जीएसटी काउंसिल की बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है। वहीं होम ऑनलाइन फूड डिलिवरी पर बढौतरी के संकेत हैं।

कल से कम हो सकते हैं Petrol-Diesel के दाम!, यहां पढ़ें पूरी खबर
X

देश में पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती का इंतजार लगातार लोग कर रहे हैं। उम्मीद है कि कल पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर जीएसटी काउंसिल की बैठक में बड़ा फैसला हो सकता है। वहीं होम ऑनलाइन फूड डिलिवरी पर बढौतरी के संकेत हैं। शुक्रवार को सुबह 11 बजे GST Council की 45वीं बैठक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में होगी। जीएसटी काउंसिल की बैठक में कई मुद्दों पर मुहर लग सकती है।

जीएसटी के दायरे में आ सकते हैं पेट्रोल डीजल के दाम

सूत्रों के मुताबिक, सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों को जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है। काफी लंबे समय से लोग पेट्रोल डीजल के दामों को जीएसटी में लाने की मांग कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अब 45वीं बैठक में जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है। बैठक के दौरान अगर पैनल तीन-चौथाई से इसे अप्रूवल दे देती है तो फ्यूल को जीएसटी में शामिल कर सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि फूड डिलिवरी ऐप्स पर जीएसटी बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। कमेटी ने कम से कम 5 प्रतिशत जीएसटी के दायरे में इन फूड डिलिवरी ऐप्स Zomato, Swiggy जैसी कंपनियों को लाने की सिफारिश की है। पैनल ने यह भी कहा है कि फूड एग्रीगेटर को ई-कॉमर्स ऑपरेटर माना जाए। इसके अलावा बैठक में GST e-portal को लेकर भी बढ़ी घोषणा हो सकती है।

Next Story