Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार हो गया नया टाइम टेबल, जानें कब से होगा लागू

रेलने बोर्ड के चैयरमैन विनोद कुमार यादव ने ट्रेनों के परिचालन के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ट्रेनों के परिचालन के लिए नया टाइम टेबल तैयार कर लिया गया है।

ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार हो गया नया टाइम टेबल, जानें कब से होगा लागू
X
ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार हो गया नया टाइम टेबल, जानें कब से होगा लागू

रेलने बोर्ड के चैयरमैन विनोद कुमार यादव ने ट्रेनों के परिचालन के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि ट्रेनों के परिचालन के लिए नया टाइम टेबल तैयार कर लिया गया है। बता दें कि ये टाइम टेबल सामान्य पैसेंजर ट्रेनों के लिए लागू किया जाएगा।

एक समय पर चलेंगी केवल पैसेंजर ट्रेनें

उन्होंने कहा है कि पैसेंजर ट्रेनों के लिए नया टाइम टेबल तैयार किया गया है। इसके अनुसार एक समय अंतराल पर केवल पैसेंजर ट्रेनों का ही परिचालन किया जाएगा। वहीं दूसरे अंतराल पर केवल मालवाहक ट्रेनों को ही चलाया जाएगा।

इसके अलावा मैटेंनेंस के लिए भी 3 घंटे का वक्त तय किया गया है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों की स्पीड में भी बढ़ोत्तरी की गई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये टाइम टेबल लॉकडाउन के खत्म होते ही लागू कर दिया जाएगा।

अभी चल रही 230 पैसेंजर ट्रेनें

उन्होंने कहा है कि देशभर में अभी 230 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। किसी भी रूट पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि इस समय आराम से टिकट भी उपलब्ध हो जा रही है।

अगर भविष्य में किसी रूट पर ट्रेन बढ़ाए जाने की जरूरत होगी, तो उसमें भी कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि हमने लॉकडाउन का उपयोग इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने में किया है। इसलिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

Next Story
Top