Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाएगा कश्मीर मामला, इमरान बोले कश्मीर की आवाज को दुनिया के सामने उठाउंगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का राग अलापा है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुज्जफराबाद में रैली के दौरान कहा कि दुनिया में कश्मीर की आवाज को उठाउंगा। मामले को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने लेकर जाउंगा।

पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठाएगा कश्मीर मामला, इमरान बोले  कश्मीर की आवाज को दुनिया के सामने उठाउंगाPakistan will raise Kashmir issue in UN General Assembly, Imran said that he will raise the voice of Kashmir in front of the world

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर को लेकर उठाए गए कदम से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को समझ नहीं आ रहा भारत के फैसले का क्या तोड़ निकाला जाए। ऐसे में अब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने मामला उठाने की धमकी दी है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को मुज्जफराबाद में रैली को संबोधित किया है। जुमे की नमाज के बाद इमरान खान ने कहा कि दुनिया में कश्मीर की आवाज को उठाउंगा। कश्मीर का मामला मानवाधिकारों से जुड़ा हुआ है। यूएनजीए में कश्मीर का मामला उठाउंगा। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने कहा कश्मीर मामले को लेकर मुस्लिम देश सभी खामोश हैं। भारत से आर्थिक हितों के चलते मुस्लिम देश खामोश हैं। एलओसी पर अभी पाक अधिकृत कश्मीर के लोग न जाएं। एलओसी पर कब हमें जाना है ये जल्द मैं बताऊंगा।

अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय जाना चाहता था पाक

जम्मू-कश्मीर मामले को यूएन में उठाने के बाद बड़ा खुलासा हुआ है। जम्मू कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान की इमरान सरकार अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में मामले को लेकर जाना चाहती थी। लेकिन कानून मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (International Court Of Justice) के बजाए यूनाइटेड नेशन के सामने मामला उठाने की सलाह दी। कानून मंत्रालय ने कहा था कि हम मामले को अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में नहीं ले जा सकते। इससे कुछ भी हासिल नहीं होगा। इसके उलट पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती का भी सामना करना पड़ेगा। ऐसे में पाकिस्तान सरकार ने अंतिम समय में आईसीजे जाने की योजना को टाल दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने आईसीजे जाने के बजाए यूएन के सामने मामले को उठाया गया।



Next Story
Share it
Top