Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एनएसजी का 35वां स्थापना दिवस मनाया गया, अमित शाह ने कहा 370 हटाकर आतंकवाद से जम्मू को सुरक्षित किया

हरियाणा के मानेसर स्थित एनएसजी ट्रेनिंग सेंटर पर एनएसजी का 35वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हुए।

एनएसजी 35वां स्थापना दिवास, गृहमंत्री अमित शाह ने किया कमांडो को संबोधितएनएसजी के 35वे स्थापना दिवस पर करतब दिखाते कमांडो

हरियाणा (Haryana) के मानेसर (Manesar) में आतंकवाद के खिलाफ देश की सर्वोच्च फोर्स मानी जाने वाली एनएसजी (NSG) के 35 वें स्थापना दिवस (Foundation Day) पर समारोह का आयोजन किया गया है। हर वर्ष 15 अक्टूबर को एनएसजी का स्थापना दिवस मनाया जाता है।

वर्ष 1984 में एनएसजी के गठन के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि एनएसजी का स्थापना दिवस बड़े स्तर पर नहीं मनाया जा रहा है। एनएसजी कमांडो देश में अलर्ट के चलते विभिन्न हिस्सों में तैनात हैं। जिस वजह से इस वर्ष स्थापना दिवस के तहत इनहाउस कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

हरियाणा स्थित मानेसर ट्रेनिंग सेंटर में गृहमंत्री अमित शाह ने स्थापना दिवस के अवसर पर कहा कि मैं पूरी एनएसजी फोर्स को हृदय से शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि, एनएसजी के कमांडरों को अभी तक तीन अशोक चक्र, दो कीर्ति चक्र, चार शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है। यह देश की सुरक्षा में एनएसजी कमांडो का योगदान दर्शाता है।

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए कहा कि अभी-अभी आतंकवाद के संपूर्ण उन्मूलन के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर देश को आतंकवाद और कश्मीर को हमेशा के लिए सुरक्षित करने का बहुत बड़ा कदम उठाया है। एनएसजी कमांडोज को संबोधित करते हुए आतंकवाद पर अपनी सरकार के जीरो टॉलरेंस की प्रतिबद्धता को दोहराया। अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए अभिशाप है।

Next Story
Top