Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NSA अजित डोभाल ने चीन और पाकिस्तान को दी युद्ध की चेतावनी, जहाँ से होगा खतरा वहीं होगा हमला

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इशारों इशारों में चीन और पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है।

NSA अजित डोभाल ने चीन और पाकिस्तान को दी युद्ध की चेतावनी, जहाँ से होगा खतरा वहीं होगा हमला
X

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इशारों इशारों में चीन और पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। अजीत डोभाल ने साफ कहा कि दूसरे की इच्छा पर नहीं बल्कि जहां से खतरा होगा। हमला वहीं पर किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने दोनों देशों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारत का इतिहास हर कोई जानता है। हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया। लेकिन यह तय है कि जहां से भी खतरा होगा। हमला वहीं पर किया जाएगा।

अजीत डोभाल ने ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन के कार्यक्रम के दौरान चीन और पाकिस्तान पर इशारा करते हुए कहा कि हम वहीं लड़ेंगे, जहां पर आपकी इच्छा है। लेकिन यह कोई जरूरी तो नहीं है। साथ ही हम वहां युद्ध लड़ेंगे, जहां से हमें खतरा महसूस हो रहा होगा। हम युद्ध तो करेंगे, लेकिन अपनी जमीन पर करेंगे और बाहर की जमीन पर भी युद्ध लड़ेंगे। लेकिन किसी की निजी राय पर नहीं, किसी के परामर्श पर नहीं। जब हमें खतरा महसूस होगा हम तब युद्ध करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान अजीत डोभाल ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति और सभ्यता की वजह से किसी भी धर्म या भाषा के दायरे में नहीं बांधा गया है, बल्कि इस धरती से वसुदेव कुटुंबकम और हर मनुष्य में ईश्वर का अंश मौजूद है के भाव का प्रचार दुनियाभर में किया गया। भारत एक ऐसे देश के तौर पर मजबूत पहचान दिलाने और संस्कृति बनाने में रहा, जहां पर संत और महात्माओं का बड़ा योगदान रहा। भारत में अलग-अलग समय पर संतों ने राष्ट्र का निर्माण किया है, उसमें अपनी अहम भूमिका निभाई है, देश को आगे बढ़ाया है।

Next Story