Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शिवसेना को समर्थन चाहिए तो घोषणा करे, भाजपा के साथ नहीं कोई संबंध : नवाब मलिक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा है कि हमने ताजा घटनाओं पर नजर बनाई हुई है। हम लोग आज मिलकर अपने सभी विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं। अभी तक हमने कुछ फैसला नहीं किया है।

शिवसेना को समर्थन चाहिए तो घोषणा करे, भाजपा के साथ नहीं कोई संबंध : नवाब मलिकनवाब मलिक और अशोक चव्हाण

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर चल रही राजनीतिक हलचल के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता नवाब मलिक ने बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नवाब मलिक ने कहा कि यदि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी शिवसेना को सरकार बनाने का न्योता दिया तो हम अगला कदम तय करेंगे। शिवसेना की ओर से हमें अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं मिली है। आखिरी फैसला कांग्रेस और एनसीपी साथ मिलकर लेगी।

नवाब मलिक ने आगे कहा कि हमने 12 नवंबर को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। यदि शिवसेना को समर्थन चाहिए तो उन्हें घोषणा करनी होगी की भाजपा को साथ कोई संबंध नहीं है। उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर निकलना होगा। शिवसेना के सभी मंत्रियों को केंद्र सरकार से इस्तीफा देना होगा।

अभी तक हमने कोई निर्णय नहीं लिया

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा है कि हमने ताजा घटनाओं पर नजर बनाई हुई है। हम लोग आज मिलकर अपने सभी विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं। अभी तक हमने कुछ निर्णय नहीं किया है।

जनादेश भाजपा-शिवसेना को एक साथ काम के लिए मिला

बता दें कि आज भाजपा विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ बैठक की। बैठक के बाद चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकते हैं।

जनादेश भाजपा-शिवसेना को एक साथ काम करने के लिए दिया गया था। यदि शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top