Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई एटीएस ने जोगेश्वरी से एक और संदिग्‍ध आतंकी को किया गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

जोगेश्वरी से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी का नाम जाकिर है और उससे एटीएस ने गहन पूछताछ की है।  पूछताछ में उसने बताया कि कैसे उसने आतंकी हमले की साजिश रची थी। 

मुंबई एटीएस ने जोगेश्वरी से एक और संदिग्‍ध आतंकी को किया गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
X

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने हाल की के दिनों में देश के कई राज्यों में आतंकी हमले की साजिश रच रहे छह आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है। वहीं आज महाराष्ट्र एटीएस ने एक और संदिग्ध आतंकी (suspected terrorist) को जोगेश्वरी से गिरफ्तार किया। आतंकी से पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ रही हैं। आतंकियों ने मुंबई (mumbai) की लोकल ट्रेन में जहरीली गैस छोड़ने की योजना बनाई थी। हालांकि, मुंबई रेलवे स्टेशन (mumbai railway station) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जोगेश्वरी से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी का नाम जाकिर है और उससे एटीएस ने गहन पूछताछ की है। पूछताछ में उसने बताया कि कैसे उसने आतंकी हमले की साजिश रची थी। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आतंकियों ने मुंबई की लोकल ट्रेन में जहरीली गैस से हमला करने की योजना बनाई थी। खुफिया विभाग ने इसकी जानकारी रेलवे पुलिस को दी है। इसलिए मुंबई लोकल और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था काफी बढ़ा दी गई है। पुलिस को किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार को छोड़कर अन्य गेट बंद कर दिए गए हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर एक बड़े ऑपरेशन में छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान जान मोहम्मद शेख (47 साल, महाराष्ट्र), ओसामा उर्फ ​​सामी (22 साल, जामियानगर), मूलचंद उर्फ ​​साजू (47 साल, रायबरेली), जीशान कमर (28 साल, इलाहाबाद), मोहम्मद अबू बकर (23 साल, बहराइच), आमिर जावेद (31, लखनऊ) के रूप में हुई है। ये आतंकवादी 1993 के सीरियल बम ब्लास्ट की तरह ब्लास्ट करने की साजिश रच रहे हैं। ये आतंकी त्योहारी सीजन के दौरान रामनवमी और नवरात्रि के मौके पर देश के कई राज्यों में नरसंहार की तैयारी कर रहे थे। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनकी साजिश को नाकाम कर दिया।

Next Story