Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानें आखिर क्यों 2013 में मनमोहन सिंह देना चाहते थे इस्तीफा, ये है पूरा मामला

मनमोहन सिंह की सरकार में योजना आयोग के अध्यक्ष रहे मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2013 में ही मनमोहन सिंह इस्तीफा देना चाहते थे।

montek ahluwalia said 2013 manmohan singh asked me if he should resignमनमोहन सिंह और मोंटेक सिंह अहलूवालिया

मनमोहन सिंह की सरकार में योजना आयोग के अध्यक्ष रहे मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2013 में ही मनमोहन सिंह इस्तीफा देना चाहते थे।

मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने कहा कि साल 2013 में राहुल गांधी के अध्यादेश फाड़ने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मुझसे इस्तीफा देने के लिए कहा था। मनमोहन सिंह ने मुझे से पूछा था कि क्या उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा था कि आपका इस्तीफा देना सही नहीं होगा। मनमोहन उस समय अमेरिका दौरे पर थे। अहलूवालिया का कहना है कि उन्होंने कहा था कि उन्होंने इस मुद्दे पर इस्तीफा देना उचित नहीं समझा। अपनी ही सरकार के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी होती।

राहुल ने दोषी ठहराए गए सांसदों पर सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले को नकारने के लिए यूपीए के विवाद के कारण लाए गए विवादास्पद अध्यादेश की निंदा की थी। उन्होंने इसे बकवास बताया था और अध्यादेश को फाड़ दिया था। सिंह ने अमेरिका से घर लौटते समय अपने इस्तीफे से इंकार कर दिया था। हालांकि वो इस पूरे प्रकरण से नाराज थे।

जानकारी के लिए बता दें कि दिखाई दिए। मैं न्यूयॉर्क में पीएम के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा था और मेरे भाई संजीव ने यह कहने के लिए फोन किया कि उन्होंने एक ऐसा टुकड़ा लिखा है, जो पीएम के लिए बहुत महत्वपूर्ण था।

मैंने कुछ समय के लिए इसके बारे में सोचा और कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस मुद्दे पर इस्तीफा देना उचित था। मैंने सोचा था कि क्या मैं बस कह रहा था कि मुझे लगा कि वह सुनना पसंद करेंगे, लेकिन प्रतिबिंब पर मुझे यकीन है कि मैंने उन्हें ईमानदारी से सलाह दी है।

Next Story
Top