Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Monsoon 2021 Update: पूर्वोतर राज्यों में तेजी से आगे बढ़ रहा मानसून, बिहार और यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बार मानसून बेहद तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसके चलते इसके कमजोर होने की आशंका नहीं है। दिल्ली में भी इस बार मानसून की अच्छी बारिश होगी।

Monsoon 2021 Update: पूर्वोतर राज्यों में तेजी से आगे बढ़ रहा मानसून, बिहार और यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश के आसार
X

बंगाल की खाड़ी में बने रहे निम्न दबाव की वजह से मानसून की आगे बढ़ने की रफ्तार तेज हो गई है। मुंबई में जहां अगले दो दिन अत्याधिक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, वहीं उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, बिहार और उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में आज भी भारी बारिश के आसार बन रहें हैं। राजधानी दिल्ली में मौसम शुष्क बना रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और आसपास के इलाकों में बुधवार से ही लगातार तेज बारिश हो रही है। तेज बारिश से जहां निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया है, वहीं सड़कों पर यातायात थमा है। यही नहीं, भारी बारिश से ट्रेनों का संचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग अगले दो दिन और तेज बारिश की संभावना जताई है।

इन राज्यों में 11 तक पहुंच जाएगा मानसून

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक 11 से 13 जून तक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, बिहार, बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश तक मानसून पहुंच जाएगा, जिससे यहां पर भारी बारिश होने के आसार हैं। कर्नाटक के तटीय इलाकों में आज भी भारी बारिश जारी रहेगी।

दिल्ली में भी जमकर होगी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस बार मानसून बेहद तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसके चलते इसके कमजोर होने की आशंका नहीं है। दिल्ली में भी इस बार मानसून की अच्छी बारिश होगी। मानसून इस बार अपनी सामान्य तिथि से चार दिन पहले ही पहुंच गया है।

Next Story