Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकरी: दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, बारिश-बर्फबारी को लेकर अलर्ट

मौसम की जानकरी: उत्तर भारत समेत दिल्ली में एक बार फिर ठंड वापसी हो गई है। दिल्ली में हल्के धुंध के साथ प्रदूषण का स्तर बढ़ा।

मौसम की जानकरी: दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी, बारिश-बर्फबारी को लेकर अलर्टमौसम की जानकारी

मौसम की जानकरी: उत्तर भारत समेत दिल्ली में एक बार फिर ठंड वापसी हो गई है। वहीं दिल्ली में हल्के कोहरे के साथ प्रदूषण का स्तर भी बढ़ गया है। बीते दो दिनों से दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ रही है।

उत्तर भारत मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 26 जवनरी तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब बिहार, उत्तर प्रदेश में आने वाले दो दिनों में ठंड बढ़ सकती है। वहीं कोहरे ही हल्की चादर छाई रहेगी।

दिल्ली में कोहरे के साथ प्रदूषण

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर मंगलवार को 228 दर्ज किया गया। वहीं पीएम 10 का स्तर मध्यम श्रेणी में पहुंच गया है। जबकि पीएम 2.5 का स्तर खराब क्षेणी में है। स्काईमेट ने बताया कि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान प्रदूषण के स्तर में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। वहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

जम्मू से लेकर उत्तराखंड तक का मौसम

उत्तर भारत में मौसम की बात करें तो मंगलवार के दिन भी तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना है। पहाड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में हल्की बारिश और हिमपात हुआ है। वहीं उत्तराखंड के हिस्सों से अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी हो रही है। पर्यटकों का पसंदीदा-शिमला घने बर्फ से ढका हुआ है। श्रीनगर, पहलगाम, कुल्लू, मनाली, शिमला, केदारनाथ, मसूरी और नैनीताल में कल सुबह तक भारी बारिश और हिमपात होने की संभावना है।

Next Story
Top