Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Mann KI Baat Live: मन की बात में बोले पीएम मोदी- हमें अपनी प्रतिभा पर विश्वास होना चाहिए

Mann KI Baat Live/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर महीने के अंतिम सप्ताह यानी आज 28 जुलाई रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात से देश की जनता को संबोधित कर रहे हैं।

Mann KI Baat Live: मन की बात में बोले पीएम मोदी- हमें अपनी प्रतिभा पर विश्वास होना चाहिए

Mann KI Baat Live/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर महीने के अंतिम सप्ताह यानी आज 28 जुलाई रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात से देश की जनता को संबोधित कर रहे हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने चंद्रयान 2 को लेकर बड़ी बात कही।

पीएम मोदी ने जल संरक्षण पर कहा कि अभियान शुरू हो गया है। मन की बात में पीएम बोले कि मेघालय अपनी जल-नीति तैयार करने वाला पहला राज्य बन गया है। मैं मेघालय सरकार को बधाई देता हूं। हरियाणा में मिजाज पानी की आवश्यकता वाली फसलों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस प्रकार किसानों को नुकसान से बचाया जाता है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह त्योहारों का मौसम है। इन अवसरों पर कई मेले आयोजित किए जाते हैं। जल संरक्षण का संदेश फैलाने के लिए हम इन मेलों का उपयोग क्यों नहीं करते हैं?

मेरे प्यारे देशवासियों, मैं दृढ़ता से मानता हूं कि बाहरी अंतरिक्ष में आसमान से परे भारत की उपलब्धि पर आपको बहुत गर्व महसूस होगा। शुरुआती झटके के बावजूद हमारे वैज्ञानिकों द्वारा किया गया सफल प्रक्षेपण अभूतपूर्व है। चंद्रयान 2 कोर में भारतीय है। यह पूरी तरह से दिल और आत्मा में भारतीय है। यह पूरी तरह से स्वदेशी और घर में उगाया जाने वाला मिशन है। हम अब सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब लैंडर विक्रम एंड रोवर प्रागण चंद्र सतह पर उतरेगा।

पीएम मोदी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ के कारण लोग पीड़ित हुए हैं। मैं बाढ़ से प्रभावित सभी लोगों को आश्वस्त करता हूं कि केंद्र राहत देने के लिए बिजली की गति से राज्य के साथ काम कर रही है।

एम मोदी के कार्यकाल का यह दूसरा कार्यक्रम है। पीएम ने हमेशा जनता से इस कार्यक्रम को लेकर सुझाव भी मांगे हैं। यह पीएम मोदी का 55 वां कार्यक्रम होगा। जिसका सुबह 11 बजे रेडियो पर प्रसारण होगा।

पीएएम मोदी ने आज सुबह ट्वीट कर लिखा कि आज फिर से जनता से मन की बात कार्यक्रम के तहत मुलाकात होगी। पीएम ने देश-दुनिया से जुड़े कई मुद्दों पर बात की है। इसमें किसान, तीन तलाक, जल संरक्षण, खिलाड़ियों, गेम्स, एग्जाम, आदि कई मामलों पर देश के लोगों से चर्चा की।

Next Story
Share it
Top