Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Maharashtra Election: अमित शाह बोले- 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का काम करेगी BJP सरकार

Mahrashtra Election/ अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हमारी सरकार ने लघु वन उत्पादों को समर्थन मूल्य देने का काम किया वहीं कांग्रेस (Congress) ने 70 साल के अंदर सिर्फ 7 उत्पादों को समर्थन मूल्य देती थी।

अहेरी की जनसभा में अमित शाह ने कहा- भाजपा सरकार 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगीअहेरी की जनसभा में अमित शाह ने कहा- भाजपा सरकार 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगी

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) महाराष्ट्र के अहेरी (Aheri) में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान शाह ने विपक्षी दलों खाततौर पर कांग्रेस (Congress) को जमकर निशाना बनाया।

उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चलने वाली महाराष्ट्र में भाजपा सरकार अभी घोषणा पत्र लेकर आई है। घोषणा पत्र में भाजपा सरकार 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगी।

नक्सलवाद पर कसी लगाम

उन्होंने आगे कहा कि पहले प्रचार किया जाता था कि नक्सलवाद विकास के लिए है, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि ये नक्सलवाद विकास का विरोधी है। ये सभी विकास परियोजनाओं का विरोध करता है। पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने नक्सलवाद पर लगाम कसी है।

उन्होंने आगे कहा कि पहले आदिवासी क्षेत्र से निकलने वाली खनिज संपदा के एवज में आदिवासियों को फूटी कौड़ी भी नहीं दी जाती थी। हमने इन क्षेत्रों के विकास के कुल 531 करोड़ रुपये पहुंचाने का काम किया है।

ओबीसी समुदाय को संवैधानिक मान्यता को लेकर उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज के भाई बहनों के सम्मान के लिए कांग्रेस की सरकारों ने कुछ नहीं किया। भाजपा की सरकार ने ओबीसी समाज को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया है।

आदिवासी वीरों को दिया सम्मान

शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए अलग से शहीद स्मारक बनाने का निर्णय करके उन आदिवासी वीरों को सम्मान देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 5 साल पहले बांस को वृक्ष की श्रेणी में रखा गया था, जिससे उसकी कटाई नहीं हो सकती थी। मोदी जी ने बांस को कृषि की श्रेणी में रखकर उसे काटने की अनुमति दी गई है। अब बांस उत्पादों से संबंधित उद्योग लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

50 उत्पादों पर समर्थन मूल्य दे रही मोदी सरकार

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने लघु वन उत्पादों को समर्थन मूल्य देने का काम किया वहीं कांग्रेस ने 70 साल के अंदर सिर्फ 7 उत्पादों को समर्थन मूल्य देती थी। आज भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार 50 वन उत्पादों को समर्थन मूल्य देकर आदिवासियों को आर्थिक सशक्त बना रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गढ़ चिरौली जिले में 1.30 लाख शौचालय बनाकर आदिवासी माताओं बहनों को सम्मान दिया है, 48 हजार गैस के सिलेंडर देखकर माताओं को चूल्हे के धुएं से मुक्त दिलाई है।

Next Story
Share it
Top