Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ज्योति कुमारी की हुईं मुरीद, 1200 KM साइकिल चला पिता को ले गई थी गांव

ज्योति कुमारी के पिता गुरुग्राम में रिक्शा चलाते थे। जब ज्योति के पिता दुर्घटना का शिकार हो गए तब बाद वह अपनी मां और जीजा के साथ गुरुग्राम आई थी। फिर पिता की देखभाल के लिए वहीं रुक गई। इसी बीच कोविड-19 के कारण लॉकडाउन का ऐलान हो गया और ज्योति कुमारी के पिता का काम ठप पड़ गया।ऐसे में ज्योति ने पिता के साथ साइकिल पर वापस गांव का सफर तय करने का फैसला किया।

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ज्योति कुमारी की हुईं मुरीद, 1200 KM साइकिल चला पिता को ले गई थी गांव

भारत में कोरोनावायरस की वजह से जारी लॉक डाउन के बीच देश के अलग-अलग राज्यों से लोग पलायन कर रहे हैं। देश में लागू लॉकडाउन के बीच अपने पिता को साइकिल पर बिठाकर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा जाने वाली ज्योति कुमारी इन दिनों सुर्खियों में है। ज्योति कुमारी की चर्चा सात समंदर पार भी होने लगी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने अब बिहार की लड़की ज्योति कुमारी को लेकर ट्वीट किया है। इवांका ट्रंप ने अपने ट्विटर एकाउंट से ज्योति कुमारी की खबर को शेयर किया है साथ ही उन्होंने भारतीयों की सहनशीलता को भी सराहा है।

इवांका ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 15 साल की ज्योति कुमारी अपने बीमार पिता को साइकिल से 7 दिनों में 1200 किलोमीटर का सफर तय करके अपने गांव ले आई। सहनशक्ति और प्यार की इस वीरगाथा ने भारतीय लोगों और साइकलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है।





गुरुग्राम में रिक्शा चलाते हैं ज्योति के पिता

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ज्योति कुमारी के पिता गुरुग्राम में रिक्शा चलाते थे। जब ज्योति के पिता दुर्घटना का शिकार हो गए तब बाद वह अपनी मां और जीजा के साथ गुरुग्राम आई थी। फिर पिता की देखभाल के लिए वहीं रुक गई। इसी बीच कोविड-19 के कारण लॉकडाउन का ऐलान हो गया और ज्योति कुमारी के पिता का काम ठप पड़ गया।ऐसे में ज्योति ने पिता के साथ साइकिल पर वापस गांव का सफर तय करने का फैसला किया।


Next Story
Top