Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: लव अग्रवाल बोले, आज देश में हर वो चीज की जा रही हैं जिसे लोगों में सामाजिक दूरी बने

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि कोरोना वायरस लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं का उत्पादन, आपूर्ति या वितरण प्रभावित न हो।

Coronavirus: लव अग्रवाल बोले, आज देश में हर वो चीज की जा रही हैं जिसे लोगों में सामाजिक दूरी बनेलव अग्रवाल

दिल्ली में गुरुवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने COVID19 स्थिति पर मीडिया को जानकारी दी। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 649 है।

इसके साथ ही 13 लोगों की कोरोना वायरस से मरने की रिपोर्ट है। पिछले 24 घंटे में 43 नए केस सामने आए हैं और 4 लोगों के मरने की रिपोर्ट है। उन्होंने आगे कहा कि COVID19 मामलों की संख्या बढ़ रही है, जिस दर से यह संख्या बढ़ रही है वह उस तुलना में स्थिर हो रही है। हालांकि, यह केवल प्रारंभिक प्रवृत्ति है।

लव अग्रवाल ने कहा कि हमारे अनुरोध पर कोरोना वायरस (COVID19) समर्पित अस्पतालों के लिए लगभग 17 राज्यों में काम शुरू हो गया है। आज देश में हर वो चीज़ की जा रही हैं जिसे लोगों में सामाजिक दूरी बने। जैसे सब्जी बाज़ार में लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए ज़मीन पर लाइन बनाई गई हैं। ताकि लोगों में दूरी बनी रही।

सरकार उठा रही जरूर कदम

वहीं गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि कोरोना वायरस लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं का उत्पादन, आपूर्ति या वितरण प्रभावित न हो। राज्य प्रवासी श्रमिकों को राज्य भोजन और आश्रय प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

Next Story
Top