Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kerala News: 'लव और नार्कोटिक जेहाद' को लेकर सियासी जंग जारी, पाला ईसाई धर्म ने दी ये सफाई

Kerala News: इस मुद्दे पर एक ओर भाजपा ने माकपा और कांग्रेस पर जेहादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया है। वहीं, माकपा और कांग्रेस ने राज्य में ईसाई-मुस्लिम सद्भावना को नष्ट को लेकर भाजपा और संघ को चेतावनी दी है। इस बीच, टिप्पणी पर बढ़ते विवाद को देखते हुए पाला ईसाई धर्म प्रदेश ने सफाई दी और कहा है कि बिशप की मंशा अपनी टिप्पणी से किसी की भावना को आहत करने की नहीं थी और यह किसी समुदाय के खिलाफ नहीं थी।

Kerala News:
X

 'लव और नार्कोटिक जेहाद' को लेकर सियासी जंग जारी

Kerala News केरल में पाला के बिशप जोसफ कल्लारांगट्ट की विवादित बयान 'लव और नार्कोटिक जेहाद' (Love and Narcotic Jihad) पर सियासी जंग थमने के नाम नहीं ले रहा। अब इस मुद्दे पर एक ओर भाजपा ने माकपा और कांग्रेस (BJP, CPI and Congress) पर जेहादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया है। वहीं, माकपा और कांग्रेस ने राज्य में ईसाई-मुस्लिम सद्भावना को नष्ट को लेकर भाजपा और संघ को चेतावनी दी है। इस बीच, टिप्पणी पर बढ़ते विवाद को देखते हुए पाला ईसाई धर्म प्रदेश (Pala Diocese) ने सफाई दी और कहा है कि बिशप (Bishop) की मंशा अपनी टिप्पणी से किसी की भावना को आहत करने की नहीं थी और यह किसी समुदाय के खिलाफ नहीं थी। बता दें कि बिशप ने हाल में कहा था कि ईसाई लड़कियां केरल में कथित लव और नार्कोटिक जेहाद का शिकार हो रही हैं और जहां पर चरमंपथी हथियार का इस्तेमाल नहीं कर सकते वहां वे युवाओं को बर्बाद करने के लिए इन तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बिशप की टिप्पणी का कांग्रेस और माकपा ने किया समर्थन

डायसीस के ऑक्सलरी बिशप मार जैकब मुरिकेन ने कहा कि वह केवल समाज पर बढ़ते खतरे को लेकर चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने सभी समुदायों से आह्वान किया कि वे उन कट्टरपंथियों की गतिविधियों को गंभीरता से लें जो कट्टरता और समाज विरोधी गतिविधियों के लिए धार्मिक नाम और प्रतीकों का इस्तेमाल करते हैं। डायसीस ने सभी भ्रामक दुष्प्रचार से निपटने के लिए मिलकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। बिशप की आलोचना करने पर राज्य में सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी कांग्रेस की निंदा करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि राज्य की मुख्य धारा की पार्टियों को 'कड़वा सच' कहने वालों पर हमला करने और उन्हें चुप कराने की परिपाटी रोकनी चाहिए।

मार्क्सवादी पार्टी और कांग्रेस पर साधा निशाना

मार्क्सवादी पार्टी और कांग्रेस के नेता जो बिशप के बयान का विरोध कर रहे हैं, उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे आईएसआईएस और जेहादियों के प्रवक्ता हैं। केंद्रीय मंत्री ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि जो लोग कैथोलिक धार्मिक नेता पर केरल में इस्लामिक स्टेट का एजेंट मौजूद होने की टिप्पणी करने के लिए हमला कर रहे हैं, वास्तव में वे गैर मुस्लिमों का अस्तित्व मिटाने की जेहादियों की विचारधारा को प्रायोजित कर रहे हैं। मुरलीधरन ने कहा कि सर्वज्ञात तथ्य है कि मादक पदार्थों की तस्करी इस्लामिक स्टेट सहित दुनिया के कई आतंकवादी समूहों के आय का मुख्य स्रोत है। उसकी मौजूदगी केरल में होने की बात करने में क्या गलत है?

Next Story