Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: कोरोना वायरस के 1 संदिग्ध की मौत, देश में हो सकती है पहली घटना

कलबुर्गी के कमिश्नर शरत बी ने बताया कि व्यक्ति का इलाज अस्पताल मे तीन दिन से चल रहा था। इसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें हैदराबाद ले जाने का निर्यण लिया।

कर्नाटक: कोरोना वायरस के 1 संदिग्ध की मौत, देश में हो सकती है पहली घटनाकोरोना वायरस

कर्नाटक में एक 76 साल के व्यक्ति की मौत हो गई है। संदेह है कि उसकी मौत कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से हुई है। व्यक्ति का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामूल होगा कि व्यक्ति की मौत किस कारण से हुई है। यदि टेस्ट में पॉजिटिव आता है कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से यह पहली मौत होगी। स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी आज दी है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के मुताबिक मृतक की पहचान मोहम्मद हुसैन सिद्दीकी के रूप में हुई है। मोहम्मद हुसैन सिद्दीकी बीते मंगलवार को एक सरकारी अस्पताल में हुई थी।

बताया जा रहा कि व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ थी और उसे सर्दी और खांसी जैसे लक्षण दिखाई दे रहे थे। स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि यह झूठी खबर है कि कोरोना वायरस की वजह से व्यक्ति की मौत हुई है।

व्यक्ति के नमूने जांच के लिए बंगलुरु भेजे गए थे। अभी रिपोर्ट आनी बाकी है। रिपोर्ट के आने पर ही मालूम होगी कि व्यक्ति की मौत का कारण क्या है। विभाग के अधिकारी ने कहा है कि हम मीडिया से अनुरोध करते हैं कि जागरूकता पैदा करने के लिए सरकार की सहायता करें अफरा तफरी का माहौल न बनाएं।

व्यक्ति की तीन दिन से चल रहा था इलाज

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कलबुर्गी के कमिश्नर शरत बी ने बताया कि व्यक्ति का इलाज अस्पताल मे तीन दिन से चल रहा था। इसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें हैदराबाद ले जाने का निर्यण लिया।

परिजनों का कहना है कि उनका कोरोना वायरस के लक्ष्ण का इलाज किया गया था। सिद्दीकी हैदराबाद से जब वापस आ रहे थे, रास्ते में एम्बुलेंस में उनकी मौत हो गई। उनके नमूने और रक्त की जांच नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, बंगलुरु भेज दिया गया है। रिपोर्ट के इंतजार है।

Next Story
Top