Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहला इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करेगा जम्मू-कश्मीर, 12 से 14 अक्टूबर तक चलेगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहला वैश्विक स्तर का इंवेस्टर्स समिट आयोजित किया जा रहा है। वाणिज्य एवं उद्योग के प्रमुख सचिव एनके चौधरी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 12-14 अक्टूबर तक इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी करने का फैसला किया गया है। यह अब तक का पहला वैश्विक सम्मेलन होगा जिसे राज्य द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

पहला इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करेगा जम्मू-कश्मीर, 12 से 14 अक्टूबर तक चलेगा आयोजन

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहला वैश्विक स्तर का इंवेस्टर्स समिट आयोजित किया जा रहा है। वाणिज्य एवं उद्योग के प्रमुख सचिव एनके चौधरी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में 12-14 अक्टूबर तक इन्वेस्टर्स समिट की मेजबानी करने का फैसला किया गया है। यह अब तक का पहला वैश्विक सम्मेलन होगा जिसे राज्य द्वारा आयोजित किया जा रहा है। शिखर सम्मेलन का उद्घाटन सत्र 12 अक्टूबर को श्रीनगर में आयोजित किया जाएगा।

खबरों के मुताबिक चौधरी ने कहा कि आमतौर पर इस तरह के समिट करने के लिए छह से आठ महीने की तैयारी की जाती है लेकिन जम्मू-कश्मीर दिन रात मेहनत करके बेहद कम समय में इस कार्यक्रम को सफल बनाएगा।

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर समिट की ओपनिंग सेरेमनी श्रीनगर में होगी जबकि इसका समापन जम्मू में किया जाएगा। साथ प्रदेश के अन्य इलाकों को भी इसमें शामिल करने के लिए सेमिनार और वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी के लिए भले ही ही हमारे पास समय कम हो लेकिन इसे सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Share it
Top