Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेसिका लाल मर्डर / दोषी मनु शर्मा को कोर्ट से मिली रिहाई, जानें क्या था मामला

जेसिका लाल हत्याकांड में आरोपी मनु शर्मा को रिहाई मिल गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सेंटेंस रिव्यू बोर्ड की सिफारिश पर रिहा करने का फैसला लिया है।

जेसिका लाल मर्डर / दोषी मनु शर्मा  को कोर्ट से मिली रिहाई, जानें क्या था मामला
X

जेसिका लाल हत्याकांड में आरोपी मनु शर्मा को रिहाई मिल गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सेंटेंस रिव्यू बोर्ड की सिफारिश पर रिहा करने का फैसला लिया है। मनु शर्मा को रिहा करने के लिए तिहाड़ जेल और जेसिका लाल के परिजनों ने भी समर्थन जताया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उपराज्यपाल अनिल बैजल की सिफारिश के बाद ही जेसिका लाल हत्याकांड के आरोपी मनु शर्मा के राही के आदेश दिए गए हैं तिहाड़ जेल में मनु शर्मा बीते 14 सालों से सजा काट चुका है और उसकी सोमवार को रिहाई हो चुकी है उसकी रिहाई के पीछे उसका अच्छा बर्ताव बताया जा रहा है

जानकारी के लिए बता दें कि 29 अप्रैल 1999 की रात दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में मॉडल जेसिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसका आरोप मनु शर्मा पर आया था जो कि हरियाणा के एक नेता का बेटा था पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक शराब परोसने से मना करने पर जेसिका लाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी बता दें कि मनु शर्मा हरियाणा के कद्दावर नेता विनोद शर्मा का बेटा है जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने 2011 में उम्र कैद की सजा सुनाई थी।

मनु शर्मा 1999 में हत्या के मॉडल जेसिका लाल के लिए तिहाड़ जेल में एक जीवन अवधि की सेवा कर रहा है। जेसिका लाल मर्डर दोषी मनु शर्मा मनु शर्मा की रिहाई की सिफारिश की हत्या की मॉडल जेसिका लाल ने उसे पीने के लिए मना करने के बाद मना कर दिया। मनु शर्मा राजनेता विनोद शर्मा का बेटा है।

13 मई को उसने एस आर बी को मनु शर्मा सहित एलजी से 34 दोषियों की रिहाई की मांग की। मनु शर्मा के वकील अमित साहनी ने शुरू में कहा था कि रिहाई पर कोई आधिकारिक संवाद नहीं है। लेकिन मुझे मीडिया से पता चला है कि एसआरबी ने उनकी रिहाई की सिफारिश की है।

2019 में दोषी के वकील ने उसकी रिहाई की मांग की थी। आवेदन में साहनी ने तर्क दिया कि उनके वकील ने 23 साल जेल में बिताए थे और अच्छा आचरण दिखाया था। इसके बावजूद पूर्व में दोषी को रिहा करने से इनकार कर दिया था। मनु शर्मा को 2006 में दोषी ठहराया गया था 30 अप्रैल को सिद्धार्थ वशिष्ठ उर्फ ​​मनु शर्मा ने एक प्राइवेट पार्टी में एक बार में एक मॉडल जेसी लाल को गोली मारी थी।

मनु शर्मा ने उस मॉडल की गोली मारकर हत्या कर दी जब उसने आधी रात के बाद उसे शराब परोसने से मना कर दिया। इस मामले ने देश में सुर्खियां बटोरीं और कई विरोध प्रदर्शन किए गए, जिसमें मनु शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की गई, जो हरियाणा के राजनीतिज्ञ विनोद शर्मा का बेटा है।

Next Story