Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 15 किलो विस्फोटक

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने कठुआ (Kathua) से जम्मू (Jammu) आने वाली बस से 15 किलो विस्फोटक (Explosive) बरामद किया है। माना जा रहा है कि आतंकवादी (Terrorists) किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों (Security Forces) को हाई अलर्ट (High Alert) कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया 15 किलो विस्फोटकJammu and Kashmir security forces recovered 15 kg explosives

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने एक बड़ा आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने से रोक दिया है। कठुआ (Kathua) से जम्मू (Jammu) आने वाली एक बस में सुरक्षाबलों को बड़ी मात्रा में विस्फोटक (Explosive) मिला है।

सुरक्षाबलों नें विस्फोटक के बारे में जांच शुरू कर दी है। संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। सुरक्षाबलों को आशंका है कि 15 किलों विस्फोटक किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए लाया गया था।

बता दें, दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई थी। जिसने तीन आतंकवादियों का मारा गया था। मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन का था। आतंकवादी सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड हमला करके भागे थे। आतंकवादियों ने एक घर के मालिक को भी बंधक बना लिया था। मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के जवान राजेंद्र सिंह शहीद हो गए थे।

भारतीय संविधान के आर्टिकल 370 में बदलाव के बाद से जम्मू-कश्मीर में संचार सुविधाओं को बंद कर दिया गया था। पिछले कुछ दिनों से कई राज्यों में धीरे-धीरे संचार सुविधाओं से रोक हटाई जा रही है। जिसके बाद से देखा जा सकता है कि आतंकवादी गतिविधियां फिर से बढ़ने लगी हैं। पिछले कुछ दिनों में आतंकवादियों से सुरक्षाबलों के मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Next Story
Share it
Top