Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India-EU Summit 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, आर्थिक चुनौतियों का सामना करने के लिए एक साथ आएं सभी लोकतांत्रिक देश

India-EU Summit 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन 2020 के दौरान कहा कि कोरोना के बाद कई देश आर्थिक संकट से गुजरने वाले हैं। ऐसे में सबको एक साथ मिलकर इस चुनौती का सामना करना होगा।

UNGA75 LIVE: संयु्क्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहे हैं नरेंद्र मोदी
X
पीएम मोदी (फ़ोटो- फ़ाइल)

India-EU Summit 2020 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन 2020 के दौरान सभी लोकतांत्रिक देशों को एक साथ मिलकर काम करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद कई देश आर्थिक संकट से गुजरने वाले हैं। ऐसे में सबको एक साथ मिलकर इस चुनौती का सामना करना होगा।

भारत और यूरोपीय संघ हैं पार्टनर

नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और यूरोपीय संघ नेचुरल पार्टनर हैं। हमारी पार्टनरशीप दुनिया में शांति और सामंजस्य लाने का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस समय दुनिया जिस स्थिति से गुजर रही है, ऐसे में वास्तविकता और भी ज्यादा साफ दिखाई पड़ रही है।

एक साथ आना जरूरी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के बाद हमें आर्थिक और सामाजिक रूप से कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में सभी लोकतांत्रिक देश एक साथ इस समस्या का सामना करेंगे तो स्थिति जल्दी ठीक हो पाएगी।

री-यूजेबल एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए सामने आएं

उन्होंने कहा कि मार्च में इस सम्मेलन को कोराना की वजह से स्थगित करना पड़ा था। लेकिन आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर काफी अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि हम भारत में री-यूजेबल एनर्जी को बढ़ावा देना चाहते हैं। इसके लिए सभी प्रकार की इन्वेस्टमेंट और टेक्नोलॉजी का स्वागत किया जाएगा।

Next Story
Top