Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Amit Shah In Jammu: जम्मू में अमित शाह का ऐलान, 'सभी लोगों को फ्री बिजली कनेक्शन देंगे'

जम्मू कश्मीर में अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के सभी लोगों को फ्री बिजली कनेक्शन देंगे।

Amit Shah In Jammu: जम्मू में अमित शाह का ऐलान, सभी लोगों को फ्री बिजली कनेक्शन देंगे
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन दिवसीय दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) हैं। दौरे के दूरे दिन जम्मू पहुंचे। जहां अमित शाह ने कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी। शाह ने एक रैली को संबोधित करते हुए एक बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के सभी लोगों को फ्री बिजली कनेक्शन देंगे।

अमित शाह ने कहा कि मैं जम्मू कश्मीर को आज ये कहने आया हूं कि जम्मू कश्मीर वालों के साथ अन्याय का समय खत्म हो चुका है। अब कोई आपके साथ अन्याय नहीं कर सकता। अब जम्मू कश्मीर का विकास होगा और ये प्रदेश, देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देगा। 5 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री मोदी जी ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म किया। इससे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों को अपने अधिकार प्राप्त हुए।

आगे कहा कि अब भारतीय संविधान के सभी अधिकार यहां के सभी लोगों को मिल रहे हैं। पहले जम्मू में सिखों, खत्रियों, महाजनों को भूमि खरीदने का अधिकार नहीं था। जो शरणार्थी वहां से यहां आए थे, उनके अधिकार नहीं थे, वाल्मीकि, गुर्जर भाइयों के अधिकार नहीं थे। भारत के संविधान के सभी अधिकार अब मेरे इन भाइयों को मिलने वाले हैं।

Next Story