Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 31 मार्च तक रहें सावधान

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के चार नए मामले ओडिशा, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और केरल से सामने आए हैं।

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, 31 मार्च तक रहें सावधान

कोरोना वायरस को लेकर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने बताया कि 31 मार्च तक स्विमिंग पूल, मॉल, स्कूलों को बंद करने, कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति, सार्वजनिक परिवहन का कम उपयोग, लोगों के बीच 1 मीटर की दूरी बनाए रखना जैसे उपायों पर ध्यान देना चाहिए। यानी अलगे 15 दिन सावधान रहें।

ईरान से 53 का चौथा बैच आज भारत पहुंच चुका है। उन्हें जैसलमेर में सेना की सुविधा में क्वारंटाइन में रखा गया है। सभी को वर्तमान के रूप में स्पर्शोन्मुख (Asymptomatic) होने की जानकारी है। और वह प्रोटोकॉल के अनुसार अलग हैं।

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के चार नए मामले ओडिशा, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख और केरल से सामने आए हैं। भारत में आज अब तक कुल 114 मामलों की पुष्टि की गई है, जिनमें 13 ठीक हो चुके हैं और दो की मौत हुई है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ, तुर्की और यूनाइटेड किंगडम के यात्रियों को 18 मार्च 2020 से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इस पर फिर से समीक्षा की जाएगी। यूएई, कतर, ओमान और कुवैत से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से 14 दिनों तक अलग रखा गया है।

Next Story
Top