Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi Bulletin: सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, आज दिनभर पड़ें दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है।

Haribhoomi Bulletin: सीएम केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, आज दिनभर पड़ें दिनभर की बड़ी खबरें
X

Haribhoomi Bulletins : हरिभूमि (Haribhoomi) पर आप देश-दुनिया और अपने राज्यों की खबरें पढ़कर अपडेट रह सकते हैं। देश में सोमवार यानी आज से देश में धार्मिक स्थल, रेस्तरां और मॉल खुलने की इजाजत होगी, लेकिन इसके लिए कई तरह की पाबंदियां भी होंगी। वहीं जम्मू-कश्मीर के शोपिया में आज सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। इसके अलावा दिल्ली में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमित शाह पर निशाना साधा। यहां पढ़ें देश दुनिया और राज्य की तमाम बड़ी खबरें..

देशभर में सभी धार्मिक स्थल, रेस्तरां और मॉल खुले

भारत में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रतिदिन औसतन 10 हजार मामले सामने आ रहे हैं। इस सभी के बीच आज से देश में अनलॉक 1 के दूसरे फेज की शुरुआत हो रही है। 1 जून को केंद्र की मोदी सरकार ने लॉकडाउन 5 यानी अनलॉक 1 की शुरुआत की थी। सोमवार यानी आज से देश में धार्मिक स्थल, रेस्तरां और मॉल खुलने की इजाजत होगी। आज धार्मिक स्थल, रेस्तरां और मॉल खुल गए हैं। बता दें कि राजधानी दिल्ली में बीते दिनों से कोरोना वायरस के मामले लगातार एक हजार से ऊपर गए हैं। लेकिन इस सबके बावजूद आज से दिल्ली में कई तरह की छूट मिल गई है। दिल्ली के सभी धार्मिक स्थलों को आज खोला गया है। साथ ही शर्तों के साथ मॉल, रेस्तरां भी खोल दिए गए हैं।

राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में अमित शाह पर तंज कसा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है। मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने अमित शाह पर यह शायराना अंदाज में टिप्पणी उस बयान पर की है जो उन्होंने रविवार को बिहार से जुड़ी डिजिटल रैली के दौरान दिया था।

जम्मू-कश्मीर में चार आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार, आज शोपियां जिले के पिंजोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। इसी के साथ दो दिनों के भीतर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 9 आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि पुलिस और सुरक्षा बल ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि इस एनकाउंटर में सेना के तीन जवान घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोनिका कपिल मोहता को स्विट्जरलैंड में भारत का अगल राजदूत नियुक्त किया गया

मोनिका कपिल मोहता को स्विट्जरलैंड में भारत के अगले राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है। मोनिका कपिल मोहता वर्तमान में स्वीडन में भारत की राजदूत हैं। उम्मीद है कि वह जल्द ही अपना कार्यभार संभाल लेंगी। मोहता ने विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव (दक्षिण) के रूप में कार्य किया है। उन्होंने एशिया-प्रशांत क्षेत्र के साथ देश के संबंध को संभाला है। 1985 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुई मोहता को ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनेई, कंबोडिया, पूर्वी तिमोर, फिजी, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, वियतनाम और सभी प्रशांत द्वीप देशों से संबंधित सभी राजनीतिक और द्विपक्षीय मामलों की जिम्मेदारी दी गई थी। मोनिका कपिल मोहता को जुलाई 2011 से जनवरी 2015 तक पोलैंड और लिथुआनिया में भारत की राजदूत के रूप में मान्यता दी गई थी।

दिल्ली एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

एक बार फिर कोरोना संकट के बीच दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सोमवार को दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर भूकंप की तीव्रता 2.1 रही। इसका मुख्य केंद्र दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर रहा। बीते 1 महीने में यह छठी बार भूकंप के झटके आए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में भूकंप की तीव्रता 2.1 रिएक्टर स्केल पर नापी गई है। सोमवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बीते पिछले 2 महीने में चौथी बार हल्के हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का मुख्य केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में बताया जा रहा है। इससे पहले बीती 12 अप्रैल को दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके आए थे। जो 3.5 तीव्रता पर रहा था। वहीं भूकंप एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इन्हें हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। क्योंकि यह किसी बड़े भूकंप का संकेत दे रहे हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को रविवार की दोपहर से हल्का बुखार और गले में खराश की शिकायत है। सीएम केजरीवाल का अब कोरोना वायरस (कोविड-19) टेस्ट करवाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम केजरीवाल ने कल दोपहर से सारी बैठकों को कैंसिल कर दिया और किसी से मुलाकात नहीं की। सीएम ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

Next Story
Top