Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, दिल्ली में भड़की हिंसा की आग एक गहरी साजिश

सीएए से लोगों को किसी तरह कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा, फिर भी कुछ लोग अपनी रोटियां सेंकने के चक्कर में देश की शांति को भंग करने में जुटे हुए हैं।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, दिल्ली में भड़की हिंसा की आग एक गहरी साजिशराज्यपाल सत्यपाल मलिक (फोटो- फाइल)

गोवा के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में भड़की हिंसा की आग एक गहरी साजिश है। कुछ लोग देश में अशांति फैलाकर साजिश के तहत देश को खंडित करने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि मैं खुद यूपी के मेरठ में पैदा हुआ, वहां हर 6 माह में दंगे होते थे, लेकिन आज लोगों ने इन दंगों से सबक लिया और अब वहां अमन-चैन है। वे शुक्रवार को पाली जाते समय रेवाड़ी स्थित सेंडपाइपर में कुछ देर के लिए ठहरे थे। इस दौरान पुलिस की टुकड़ी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

दिल्ली में सीएए को लेकर हो रहा सब कुछ

गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 के हटाए जाने के बाद एक चिडि़या तक नहीं मरी, जहां अज्ञानता के चलते हर सप्ताह में 200 से लेकर 500 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती थी, लेकिन अब लोग दंगों से तंग आ चुके हैं और शांति के साथ रहना चाहते हैं। दिल्ली में जो कुछ भी हो रहा है वो सब कुछ सीएए को लेकर हो रहा है।

सीएए से लोगों को किसी तरह कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा, फिर भी कुछ लोग अपनी रोटियां सेंकने के चक्कर में देश की शांति को भंग करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वहां अब लोग दंगा करके थक चुके हैं। गोवा के गवर्नर ने लोगों से अपील की है कि वो अमन-चैन बनाए रखें और अपने मतलब के लिए साजिश फैलाने वालों से सावधान रहें।

साथ ही विकास की बातों पर ध्यान दें। अब देखना होगा कि दिल्ली के दंगों से लोग सबक लेकर मुल्क में शांति स्थापित कर अमन-चैन से रहकर विकास पर ध्यान देंगे या नहीं। इस मौके पर डीसी यशेन्द्र सिंह, एसपी दीपक साहरण, एसडीएम रविन्द्र यादव, डीएसपी जयसिंह के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Next Story
Top