Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Eid al-Adha 2021: कोरोना से बचाव के बीच पूरे देश में ईद की धूम, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

Eid al-Adha 2021: राष्ट्रपति ने लिखा कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद उल-अज़हा प्रेम, त्याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्यक्त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्प लें।

Eid al-Adha 2021: कोरोना के बचाव के साथ ही पुरे देश में ईद की धूम, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई
X

कोरोना के बचाव के साथ ही पुरे देश में ईद की धूम

देश कोरोना महामारी से गुजर रहा है। वहीं तीसरी लहर की आहट बनी हुई है। लेकिन देश में संक्रमण के बचाव के साथ ही ईद बनाई जा रही है। केरल से लेकर कश्मीर तक ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है। बकरीद के इस मौके पर देश की मस्ज़िदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी हैं। दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि मैं सभी भारतवासियों को ईद की मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं। सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है, उसके मुताबिक आज मस्जिद के अंदर के लोगों ने ही नमाज़ अदा की। हम दुआ करते हैं कि हमारे देश से कोरोना खत्म हो जाए।

हालांकि, इस बीच कोरोना गाइडलाइन्स का भी ख्याल रखा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने इस मौके पर सख्त रुख अपनाते हुए गाइडलाइन्स जारी की हैं। बुधवार सुबह अमृतसर, दिल्ली के जामा मस्जिद समेत अन्य कई राज्यों की मस्जिदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए जुटे। राष्ट्रपति ने दी ईद की बधाई इस खास मौके पर देशवासियों को बधाई देने का सिलसिला भी जारी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर बधाई दी।

राष्ट्रपति ने लिखा कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद उल-अज़हा प्रेम, त्याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्यक्त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्प लें। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का संकट अभी देश में जारी है, इस बीच तीसरी लहर को लेकर अंदेशा भी जताया गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य सरकारों ने अपने यहां ईद को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं, लोगों से एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा नहीं होने की अपील की गई है।

Next Story