Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Dr Bhimrao Ambedkar Jayanti: पीएम मोदी बोले- बाबासाहेब का संघर्ष हर पीढ़ी के लिए मिसाल, राष्ट्रपति ने किया ये ट्वीट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि!

Dr Bhimrao Ambedkar Jayanti: पीएम मोदी बोले- बाबासाहेब का संघर्ष हर पीढ़ी के लिए मिसाल, राष्ट्रपति ने किया ये ट्वीट
X

डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती 2021: 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में जन्में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की आज उनकी 130वीं जयंती है। डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर को लोग बाबासाहेब अंबेडकर के नाम से भी जानते हैं। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर देश के संविधान के रचयिता भी हैं। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की पहचान एक न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक के रूप में होती है। ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

पीएम मोदी ने बाबासाहेब अंबेडकर को नमन किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैं आंबेडकर जयंती पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबडेकर को सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने अपने संघर्ष से समाज के हाशिये पर पहुंच चुके वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया, जो हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल रहेगा।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया ये ट्वीट

पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से हिंदी में ट्वीट किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ. अंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्‍प लें। वहीं डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने भी बाबा साहेब भीमराव आंबडेकर को 130वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।


Next Story