Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस पीड़ित डॉक्टर ने किया मरीजों का इलाज

Coronavirus: स्पेन से लौटा कोरोना वायरस पीड़ित डॉक्टर कई दिनों तक मरीजों का इलाज करता रहा। जिसके बाद पूरा अस्पताल दहशत में आ गया है।

Coronavirus: कोरोना वायरस पीड़ित डॉक्टर ने किया मरीजों का इलाज, अस्पताल की हालत जानकर चौंक जाएंगे आपकोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हलचल मचा दी है। जिसके बाद देशभर में स्कूल, कॉलेज, मॉल्स बंद कर दिए गए हैं। लोगों का मानना है कि अस्पताल ही अभी सबसे ज्यादा सुरक्षित स्थान है। क्योंकि वो वहां डॉक्टरों की मदद के साथ कोरोना वायरस से लड़ने में सक्षम हो सकते हैं।

लेकिन अगर अस्पताल ही आपको कोरोना वायरस का मरीज बना दे तो? ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें स्पेन से आए एक डॉक्टर ने मरीजों का इलाज किया। जो खुद एक कोरोना पीड़ित था। उसके बाद पूरा अस्पताल दहशत में आ गया।

ये है मामला

स्पेन से लौटे एक डॉक्टर ने अस्पताल में कई मरीजों का इलाज किया। उसने ओपीडी में मरीजों को देखा। स्टाफ से मिला। साथ ही और भी कई काम किए। रिपोर्ट के अनुसार उस डॉक्टर में 2 से 5 मार्च तक कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिख रहे थे। जिसे नजरअंदाज कर दिया गया। फिर 8 मार्च से जब लक्षण बढ़ने लगे, तब उसने अपने स्पेन ट्रिप की जानकारी राज्य सरकार को दी।

पूरे अस्पताल को करना पड़ा क्वारंटरइन

स्पेन से लौटने के बाद न उसने अपनी जांच करवाई और न अस्पताल प्रशासन से उस पर ध्यान दिया। जिसके बाद डॉक्टर से जुड़े सारे काम करता रहा। अस्पताल की समस्या ये है कि जिन लोगों से उसने मुलाकात की, जिनसे वो ओपीडी में मिला, उन सब को ट्रेस करना मुश्किल हो रहा है। इस कारण से पूरा अस्पताल क्वारंटरइन में चला गया है।

Next Story
Top