Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में लगातार चौथे दिन बढ़ी डीजल-पेट्रोल की कीमत, अभी तक 2 रुपये हुआ महंगा

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार चौथे दिन बढ़ायी गई हैं। देशभर में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

भारत में लगातार चौथे दिन बढ़ी डीजल-पेट्रोल की कीमत, अभी तक 2 रुपये हुआ महंगा
X

भारत में तेल की कीमतें लगातार चौथे दिन बढ़ गई हैं। तेल कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 45 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की। कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है।

कोरोना वायरस और लॉकडाउन से अर्थव्यस्था पर पड़ रहे प्रभाव का असर पेट्रोल की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है। तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ा रही हैं। पिछले चार दिनों में बढ़ी कीमतें बढ़ने के बाद पेट्रोल-डीजल दो रुपये से अधिक महंगा हो चुका है।

सरकारी तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.00 रुपये से बढ़कर 73.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल की कीमत 71.17 से बढ़कर 71.62 रुपये लीटर हो गई है। दरें पूरे देश में बढ़ी हैं हालांकि स्थानीय कर एवं वैट के चलते हर राज्य में ये कीमतें अलग होंगी।

यह लगातार चौथे दिन दरों में बढ़ोतरी है। तेल कंपनियों ने 82 दिनों तक कीमतों की समीक्षा को स्थगित रखने के बाद रविवार को लागत के अनुरूप फेरबदल की शुरुआत की। इस तरह चार दिन में पेट्रोल 2.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 2.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

Next Story