Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली कांग्रेस ने रसोई गैस के दाम बढ़ाने के खिलाफ सिलेंडर लेकर किया प्रदर्शन

नए साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार डाली है।

गैस सिलेंडर के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शनगैस सिलेंडर

गैर-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम 19 रुपये बढ़ाने पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने गुरूवार को शास्त्री भवन के बाहर खाली सिलेंडरों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की अगुवाई में शामिल हुए कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में चोपड़ा के अलावा प्रदेश प्रभारी पीसी चाको, कुलजीत नागरा, जेपी अग्रवाल, मुकेश शर्मा, योगानन्द शास्त्री सहित अन्य नेता शामिल हुए।

केंद्र को घेरते हुए चोपड़ा ने कहा कि नए साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जनता पर एक बार फिर महंगाई की मार डाली है। कांग्रेस मांग करती है कि रसोई गैस की कीमतें तुरंत कम की जाएं और आम लोगों को राहत दी जाए। चोपड़ा ने सवाल उठाए कि सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सड़कों पर क्यों नहीं उतरी। हमारी मांग है कि केजरीवाल सरकार तत्काल 140 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी देने की घोषणा करें।

अगर बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया जाता और केजरीवाल सरकार 140 रुपये प्रति कुकिंग गैस सिलेंडर की सब्सिडी की घोषणा नहीं करती है, तो कांग्रेस पार्टी सरकार विरोधी आंदोलन और तेज करेगी। चोपड़ा ने कहा कि 1 सितंबर 2019 को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 574 रुपये थी, जो अब बढ़कर 714 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

गत पिछले पांच महीनों में, मोदी सरकार ने आम लोगों की कमर तोड़ने के लिए, उनके घरेलू बजट को खत्म करने के लिए रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 140 रुपये की बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, 399 रुपये में एक रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध था।

Next Story
Top