Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Air Pollution : दिल्ली में बीते एक सप्ताह के दौरान प्रदूषण का स्तर नहीं हुआ कम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

दिल्ली में रविवार दोपहर 2 बजे तक आनंद विहार इलाके में प्रदूषण का स्तर 241 पर है।

Delhi Air Pollution : दिल्ली में बीते एक सप्ताह के दौरान प्रदूषण का स्तर नहीं हुआ कम, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Delhi Air Pollution : दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर जहां दिल्ली सरकार तेजी से काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खराब बना हुआ है। दिल्ली में रविवार दोपहर 2 बजे तक आनंद विहार इलाके में प्रदूषण का स्तर 241 पर है।

एयर क्वालिटी इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के आनंद विहार इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 241 और पीएम 10 का स्तर 212 है। एक्यूआई के मुताबिक, ये प्रदूषण का खराब स्तर है। इसके अलावा दिल्ली के तमाम इलाकों में भी प्रदूषण स्तर इसके आस पास ही है।

ये है एयर क्वालिटी इंडेक्स की बीते एक सप्ताह की रिपोर्ट...

15 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 138

16 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 150

17 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 208

18 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 230

19 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 259

20 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 255

21 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 230

22 मार्च को वायु प्रदूषण का स्तर- 241

जनता कर्फ्यू

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में 14 घंटे का जनता कर्फ्यू की घोषणा कर लोगों की उसका पालन करने की अपील की थी। जो आज रात 9 बजे तक रहेगा। पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू को लेकर ट्वीट कर लिखा कि मेरा अनुरोध है कि सभी नागरिक इस राष्ट्रव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों को तेजी से फैलने वाले कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रविवार को सुबह 7 से 8 बजे के बीच घर में रहने के लिए कहा था। सभी नागरिकों को जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। किसी भी नागरिक को राष्ट्र के लिए एक संबोधन में नहीं कहा जाना चाहिए। आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं में काम करने वालों को छोड़कर सभी बाजार और प्रतिष्ठान दिन के लिए बंद रहेंगे।

Next Story
Top