Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर बना जहरीली गैस का चेंबर, प्रदूषण का स्तर 700 पहुंचा

Delhi Air Pollution:दिल्ली एनसीआर में सुबह 7 बजे तक प्रदूषण का स्तर कई इलाकों में 500 से 900 के बीच पहुंच गया है। आज सुबह 8 बजे से ऑड-ईवन नियम लागू हो रहा है।

Delhi Air Pollution: दिल्ली-एनसीआर बना जहरीली गैस का चेंबर, प्रदूषण का स्तर 700 पहुंचा

Delhi Air Pollution: दिल्ली एनसीआर में बीते 2 दिनों से वायु प्रदूषण के लेकर हालात बिगड़े हुए हैं। प्रदूषण का स्तर लगातार तेजी से बढ़ रहा है। आज सुबह 7 बजे तक प्रदूषण का स्तर कई इलाकों में 500 से 900 के बीच पहुंच गया है।

एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के लोधी रोड पर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के अनुसार, पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों ही 500 पहुंच गया है। जो गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है।

बीते रविवार को दिल्ली के चांदनी चौक में 702, पश्चिम दिल्ली के धीरपुर में 609, दिल्ली विश्वविद्यालय 591, और लोधी रोड में 600 दर्ज किया गया था। वहीं नोएडा के सेक्टर 62 में पीएम 2.5 का स्तर 999 पहुंच गया था।

नोएडा में सभी स्कूल में वायु की गुणवत्ता बिगड़ने की वजह से 5 नवंबर तक बंद रहेंगे। वहीं दिल्ली सरकार ने भी स्कूलों को 5 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है।

आज सुबह 8 बजे से ऑड-ईवन नियम लागू हो रहा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की लगभग 200 टीमों के साथ सिविल डिफेंस के लोगों भी शामिल होंगे। निमय का उल्लंघन करने पर 4 हजार का जुर्माना होगा। जागरूकता फैलाने के लिए लगभग 5 हजार नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दी गई है।

Next Story
Share it
Top