Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Cyclone Amphan : बंगाल के बाद पीएम मोदी ने ओडिशा के लिए जारी किया राहत पैकेज

Cyclone Amphan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान तूफान के बाद मची तबाही को लेकर राहत पैकेज की घोषणा कर दी है।

Cyclone Amphan :  बंगाल के बाद पीएम मोदी ने ओडिशा के लिए जारी किया राहत पैकेजप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- एएनआई)

Cyclone Amphan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में आए चक्रवाती तूफान तूफान के बाद मची तबाही को लेकर राहत पैकेज की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों राज्यों के लिए राहत पैकेज की घोषणा की है। पीएम ने आज उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के तूफान अथवा जला हुआ दौरा किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उड़ीसा में हुए नुकसान को देखते हुए 500 हजार करोड़ राहत पैकेज दिया है। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने बंगाल के लिए पीएम मोदी ने 1000 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। जिसके बाद पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से नाराजगी जताते हुए कहा कि यहां नुकसान 1000 लाख करोड़ का हुआ है और वह 1000 करोड़ रुपये दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वे पर उड़ीसा के तूफान प्रभावित इलाकों का दौरा किया। जिसके बाद उन्होंने 500 करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व सर्वेक्षण और पुनर्वास योजना के गठन के बाद सरकार उड़ीसा को संकट से बाहर निकालने के लिए हर संभव मदद करेगी।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार आपदा से उबरने के लिए इन राज्यों की आगे भी मदद करती रहेगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल को लेकर कहा कि देश इस संकट के वक्त में बंगाल के साथ खड़ा है। वहीं उन्होंने कहा कि इस तूफान में मरने वालों को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी। जिन्हें गंभीर चोट आई है उन्हें 50,000 दिए जाएंगे।

Next Story
Top