Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Corornavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज, रेलवे ने मुंबई की ट्रेनों को संक्रमण मुक्त करना शुरू किया

मध्य रेलवे के मुताबिक, ट्रेन के डिब्बों में पकड़ने के हैंडल, खिड़कियों, दरवाजों के हैंडल, दरवाजों की कुंडी, प्रवेश द्वार, बिजली के स्विच और लोकल ट्रेनों के अंदर और ट्रेनों के बाहर अन्य हिस्सों को कीटाणुनाशकों के इस्तेमाल से साफ किया जा रहा है।

Corornavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज, रेलवे ने मुंबई की ट्रेनों को संक्रमण मुक्त करना शुरू किया

भारत में कोरोना वायरस के अबतक 107 मामले सामने आ चुके हैं। भारत सरकार कोरोना वायरस को हराने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी है।

मुंबई में रेलवे प्रशासन ने लोकल ट्रेनों के साथ-साथ लंबी दूरी की ट्रेनों को भी संक्रमण मुक्त करना शुरू कर दिया है। बताया गया है कि मुंबई की लोकल ट्रेनों में प्रतिदिन करीब 80 लाख यात्री सफर करते हैं।

मध्य रेलवे के मुताबिक, ट्रेन के डिब्बों में पकड़ने के हैंडल, खिड़कियों, दरवाजों के हैंडल, दरवाजों की कुंडी, प्रवेश द्वार, बिजली के स्विच और लोकल ट्रेनों के अंदर और ट्रेनों के बाहर अन्य हिस्सों को कीटाणुनाशकों के इस्तेमाल से साफ किया जा रहा है। इसके अलावा शौचालयों की अच्छे तरीके से सफाई की जा रही है।

एक आधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए धोबी घाट पर चादरों की सफाई पर भी ध्यान दिया जा रहा है। कोच सहायक से यात्रियों को नई चादरें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

Next Story
Top