Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली AIIMS के ट्रॉमा सेंटर को COVID-19 अस्पताल में किया जाएगा तब्दील, 260 होंगे बेड

दिल्ली स्थित एम्स ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 (Covid-19) के अस्पताल में तब्दील करने का फैसला लिया है।

एम्स ने कहा कोरोना की नहीं कोई एक दवा, लक्षणों के आधार पर कर रहे इलाज
X
दिल्ली एम्स

भारत में केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ मिलकर लड़ रही हैं और सभी जरूरी कदम उठा रही हैं। ऐसे में दिल्ली स्थित एम्स ने अपनी ट्रॉमा सेंटर इमारत को कोविड-19 (Covid-19) के अस्पताल में तब्दील करने का फैसला लिया है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रॉमा सेंटर में 260 बेडों की व्यवस्था की जाएगी। एम्स प्रशासन की तरफ से जल्दी ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

सूत्र के मुताबिक, पूरे ट्रॉमा सेंटर की हताहत और इमरजेंसी सेवा को एम्स मुख्य इमरजेंसी विभाग में ट्रांसफर किया जा रहा है। इसमें से अधिकतर मरीजों को पहले ही मुख्य एम्स अस्पताल के अनेक वॉर्डों में भेजा दिया गया है।

बता दें कि ट्रॉमा सेंटर में ज्यादातर सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले लोगों का इलाज होता है। लेकिन कोरोना वायरस की चुनौती को देखते हुए एम्स ने ट्रॉमा सेंटर को कोविड-19 के अस्पताल में तब्दील करने का फैसला लिया।

102 मरीज हो चुके हैं ठीक

बता दें कि देश में प्रतिदिन औसतन 100 नए मामले सामने आ रहे हैं। अभी तक देश में 1190 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिनमें से 102 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना वायरस महामारी भारत के लिए चुनौती साबित हो रही है। ऐसे में भारत सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है।

Next Story
Top