Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: राजस्थान के जयपुर और जोधपुर समेत 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू, जानें कितने राज्य कर चुके हैं ये घोषणा

Coronavirus: भारत में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राजस्थान के 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला लिया गया है।

कर्फ्यू के बीच सीए, एनआईसी और एसएससी उम्मीदवार दस्तावेज दिखाकर कर सकेंगे यात्रा
X
गुजरात कर्फ्यू

Coronavirus: भारत में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार सतर्क नजर आ रही हैं। गुजरात और मुंबई के बाद अब राजस्थान सरकार ने भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। राजस्थान के 8 जिलों में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा जिलों में रात में सब कुछ बंद रखने के आदेश दिए गये हैं। इन जिलों में रात 7 बजे तक ही बाजार खुले रह सकेंगे। बीते शनिवार को एक दिन में राज्य में सबसे ज्यादा मामले सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है।

सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्य के 8 जिलों के शहरी क्षेत्र में बाजार, रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और अन्य वाणिज्यिक संस्थान रात में बंद रहेंगे। जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर और भीलवाड़ा जिलों में कोरोना के नए मामले ज्यादा आ रहे हैं।

साथ ही कर्फ्यू के दौरान शादी समारोह में जाने वाले लोग, आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोग, बसों, ट्रेनों और विमानों में यात्रा करने वालों को छूट दी जाएगी। राजस्थान में शनिवार को एक ही दिन में सबसे अधिक कोविड-19 के 3007 नए मामले सामने आए। कोविड-19 मामलों में 8.8% की वृद्धि दर्ज की गई है। जिसमें कुल 2,40,676 मामले आ चुके हैं।

मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है, पहले यह जुर्माना राशि 200 रुपये थी। शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। वहीं दूसरी तरफ गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आज से निगम सीमा अंतर्गत 57 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। महाराष्ट्र में भी कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है और 31 दिसंबर तक स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

Next Story