Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: देश में कोरोना से बिगड़ते हालात पर पीएम मोदी को मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा खत, दिए 6 सुझाव

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस सांसद मलिकार्जुन खड़गे ने कोरोनावायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए एक पत्र लिखा है और इस पत्र में उन्होंने पीएम मोदी को 6 सुझाव दिए हैं।

Coronavirus: देश में कोरोना से बिगड़ते हालात पर पीएम मोदी को मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा खत, दिए 6 सुझाव
X

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बीच पीएम मोदी को देश के कई सांसदों और मंत्री चिट्ठी लिख रहे हैं। इस बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस सांसद मलिकार्जुन खड़गे ने कोरोनावायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए एक पत्र लिखा है और इस पत्र में उन्होंने पीएम मोदी को 6 सुझाव दिए हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि लोग अपने परिवार वालों और रिश्तेदारों के इलाज के लिए अपनी जमीन, गहने और सेविंग को खर्च कर रहे हैं।

संसद में कांग्रेस राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में साफ तौर पर कहा है कि एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए और कोरोना महामारी को काबू करने के लिए सामूहिक तौर पर एक प्लान तैयार किया जाए। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए आवंटित 35,000 करोड़ रुपए से सभी भारतीयों को टीका भी लगे।

उन्होंने कहा कि इस वक्त देश का हर नागरिक एक असाधारण लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि केंद्र सरकार अपने कर्तव्यों का पालन सही से नहीं कर रही है। मलिकार्जुन ने पीएम मोदी को दिए यह 6 सुझाव....

1. कोरोना से लड़ने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए और एक योजना बनाई जाए।

2. आम बजट में कोरोना के लिए फ्री वैक्सिंग के लिए 35000 करोड़ रुपए दिए जाएं।

3. वैक्सीन के प्रोडक्शन बढ़ाने को लेकर लाइसेंस में छूट दी जाए। ताकि हेल्थ सेक्टर में निजी और सार्वजनिक फॉर्म को आगे बढ़ाया जाए।

4. विदेशों और भारतीय समुदाय की तरफ से आ रही मेडिकल से जुड़ी राहत सामग्री के वितरण में तेजी लाई जाए।

5. मनरेगा के तहत रोजगार को बढ़ाकर 200 दिन किया जाए।

6. सरकार अपनी सामूहिक ताकत का फायदा उठाये। कोरोना जैसी महामारी में भारत के पास मजबूत हेल्थकेयर सिस्टम से लेकर डॉक्टर्स, वैज्ञानिक समेत तमाम संसाधनों का इस्तेमाल कोरोना से लड़ाई में सामूहिक तौर पर करे।

Next Story